भारत में बढ़ने वाला है रोजगार, निवेश बढ़ाने के साथ Hiring शुरू करेगा Zoom

  • भारत में निवेश बढ़ाने पर विचार कर रहा है जूम ( zoom planning to increase investment )
  • अगले 5 साल में निवेश और नौकरी दोनों में होगा इजाफा
  • लॉकडाउन ( CORONA LOCKDOWN ) ने बढ़ाए जूम के यूजर्स
  • जूम की टक्कर में मुकेश अंबानी ने लॉन्च किया Jio Meet App

By: Pragati Bajpai

Published: 10 Jul 2020, 03:46 PM IST

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ( Corona Pandemic ) ने जिन कुछ लोगों के लिए मौके का काम किया उनमें Zoom App का भी नाम शुमार होता है। सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के चलते लोग पर्सनल और प्रोफेशन हर तरह की मुलाकात के लिए Video Calling Zoom App का इस्तेमाल करते हैं । भारत की बात करें तो भारत में फिलहाल चीन से इस ऐप के संबंधों को लेकर इसके बार में तरह-तरह की बातें हो रही है, लेकिन इन बातों को दरकिनार कर कंपनी भारतीय मार्केट में अपना विस्तार करना चाहती है। इसके लिए Zoom ने अगले 5 सालों में भारत में निवेश ( Zoom Planning To Increase Investment ) बढ़ाने की बात कही है। कंपनी निवेश बढ़ाने के साथ भारत में रोजगार के अवसरों में भी वृद्धि करेगी, यानि भारत में बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी मिलने के आसार हैं।

ऑल इन वन बेनेफिट मिलेंगे Bharti Insurance के Health and life secure plan में, जानें कितना देना होगा प्रीमियम

इस बात की जानकारी कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने दी। जूम में प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग में प्रेसिडेंट Velchamy Sankarlingam ने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि जूम एक अमेरिकी कंपनी है जो सार्वजनिक रूप से NASDAQ पर कारोबार करती है। लॉकडाउन लागू होने के बाद जूम के यूजर्स में उछाल देखा गया है लेकिन अब इसे JioMeet से कड़ा मुकाबला मिल रहा है। मुकेश अंबानी ( Mukesh ambani ) ने इसी महीने zoom को टक्कर देने के लिए Jio Meet App को लॉन्च किया है।

जूम और जियो में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। जियो ऐप को अबतक 10 लाख से ज्यादा लोग डुनलोड कर चुके हैंवहीं अंबानी ने अपने ऐप में ( jio meet video calling app ) अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन दिया है जबकि Zoom App 40 मिनट फ्री वीडियो कॉल देता है।

शंकरलिंगम ने अपने ब्लॉग में कहा है कि कंपनी भारत में स्टेकहोल्डर्स से आने वाले महीनों के दौरान बातचीत करना चाहती है कि वे कुछ मुख्य चीजों जैसे डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया और स्किल इंडिया को समर्थन करना चाहती है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned