scriptZoom Video Communication के CEO की संपत्ति में 4 बिलियन डॉलर का इजाफा, जानिए क्या रही वजह | Zoom Video Communication CEO Eric Yuan nerworth rise USD 4 billion | Patrika News

Zoom Video Communication के CEO की संपत्ति में 4 बिलियन डॉलर का इजाफा, जानिए क्या रही वजह

locationनई दिल्लीPublished: Sep 01, 2020 04:33:34 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

सोमवार को कंपनी की दूसरी तिमाही के नतीजों में कंपनी की आय में आई तेजी, शेयरों में 26 फीसदी की बढ़त
कंपनी के Ceo Networth 20 बिलियन डॉलर से ज्यादा हुई, संपत्ति में देखने को मिला 4 फीसदी का इजाफा

eric_yuan.jpg

Zoom Video Communication CEO Eric Yuan nerworth rise USD 4 billion

नई दिल्ली। जूम वीडियो कम्युनिकेशंस ( Zoom Video Communication ) के सीईओ एरिक युआन की संपत्ति में सोमवार को 4 बिलियन डॉलर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला। एरिक युआन की संपत्ति ( Eric Yuan Networth ) अब 20 बिलियन डॉलर से ज्यादा हो गई है। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के तिमाही नतीजों के आंकड़े आने के अमरीकी बाजारों में कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी, जिसका फायदा कंपनी के सीईओ की संपत्ति में देखने को मिला है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर एरिक युआन की संपत्ति कितनी हो गई है और कंपनी ने तिमाही नतीजों में किस तरह के आंकड़े पेश किए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Elon Musk ने Mark Zuckerberg को पछाड़ा, बने दुनिया के तीसरे सबसे रईस शख्स

सीईओ संपत्ति में इजाफा
जूम वीडियो कम्युनिकेशंस के सीईओ एरिक युआन की संपत्ति में सोमवार को 4.2 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी सीईओ की कुल नेटवथü 20 बिलियन डॉलर से ज्यादा हो गई है। अमरीकी बाजारों में कंपनी के शेयरों में 26 फीसदी का इजाफा देखने को मिला था, जिसकी वजह से कंपनी के शेयरों की कीमत 410 डॉलर पहुंच गए थे।शेयरों में इजाफा होने से सीईओ के नेटवथü में भी उछाल आ गया।

यह भी पढ़ेंः- Supreme Court के सामने बोली सरकार, 2 साल तक बढ़ सकता है Loan Moratorium

कंपनी ने जारी किए थे तिमाही नतीजे
जूम वीडियो कम्युनिकेशंस ने 31 जुलाई को खत्म हुए चालू वित्त वषü की दूसरी तिमाही के अपने निष्कषü को साझा किया है जिसमें आय में 66.35 करोड़ डॉलर की बढ़त देखी गई है, क्योंकि कोविड-19 के चलते लगाए गए प्रतिबंधों के बीच साल दर साल के हिसाब से इसमें शामिल होने वाले नए उपभोक्ताओं में 355 फीसदी तक की वृद्धि हुई है। जूम ने दूसरी तिमाही के अंत में सोमवार को कहा कि इसमें दस से अधिक कमिüयों के साथ लगभग 370,200 उपभोक्ता हैं जो बीते वित्त वषü की इसी समयावधि से 458 फीसदी अधिक है।

यह भी पढ़ेंः- Supreme Court के फैसले के बाद 7 फीसदी भागा Airtel, Vodafone Idea में 13 फीसदी की गिरावट

आय में 355 फीसदी का इजाफा
जूम के संस्थापक और सीईओ एरिक युआन ने एक बयान में कहा कि हमारे मंच पर हर बारीकि का ध्यान रखते हुए दुनियाभर के लोगों को आपस में जोडऩे की हमारी क्षमता से आय में साल दर साल दूसरी तिमाही में 355 फीसदी तक की वृद्धि हुई है। चूंकि कोविड-19 के चलते लगाए गए प्रतिबंधों के बीच अधिक से अधिक लोगों ने आपस में जुडऩे के लिए इस मंच का उपयोग किया जिससे इसकी आय में लगभग 237-239 करोड़ डॉलर तक की वृद्धि हुई है और बीते साल इसमें हुई 281 फीसदी बढ़ोत्तरी से इसमें 284 फीसदी तक की वृद्धि हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो