11 वर्षीय बच्ची बनी एक दिन के लिए थानाध्यक्ष, सुनी पीड़ितों की समस्या

-11 वर्षीय छात्रा को बनाया गया एक दिन का थाना प्रभारी
-कार्यवाहक गोविंद नगर थाना प्रभारी बन लिया सुरक्षा का जायजा
-पीड़ितों की भी सुनी समस्याये
-आठवीं क्लास की छात्रा है कुमारी आरजू सक्सैना
-अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर बनाया गया कार्यवाहक थाना प्रभारी

By: arun rawat

Published: 20 Nov 2020, 02:16 PM IST

निर्मल राजपूत

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क मथुरा . अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर कक्षा 08 की 11 वर्षीय छात्रा कुमारी आरजू सक्सैना को थाना गोविन्दनगर पर एक दिवस के लिए कार्यवाहक थानाध्यक्ष नियुक्त किया गया। कुमारी आरजू सक्सैना द्वारा थाना पर आए पीडित/शिकायतकर्ता की समस्याओ को सुनकर उनका निराकरण किया तथा थाने के हवालात,रिकार्ड रुम व प्रशासनिक भवन का भी निरीक्षण किया गया। वही कार्यवाहक थाना प्रभारी ने क्षेत्र में निकल कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। थाने के रिकॉर्ड रूम के साथ साथ शस्त्र गृह और फरियादियों की समस्या को सुना और जल्द ही समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए।

वही थाना प्रभारी गोविंद नगर ने जानकारी देते हुए बताया की आज कुमारी आरजू को अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के मौके पर कार्वाहक थाना प्रभारी बनाया गया था। उन्होंने ये भी कहा की बच्चों के अंदर एक अलग ही जोश देखने को मिलता है और बच्चे अपने आपको सुरक्षित महसूस करते है।


एक दिन की कार्यवाहक थाना प्रभारी बनी आठवीं की छात्रा आरजू सक्सैना ने कहा की मुझे बहुत ही अच्छा लगा की एक दिन की इंस्पेक्टर बनाया गया। आज मैंने थाने में सभी को समय पर ड्यूटी पर आने के निर्देश दिए। आरजू का कहना है कि थाने में कामकाज का जायजा लिया और जो फ़रियादी आये उनकी समस्या को सुना।

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned