रेलवे कर्मचारी के घर पहुंचा 71 लाख रुपए का बिजली का बिल

बिल ठीक कराने के लिए कर्मचारी अधिकारियों के चक्कर काटने को मजबूर है।

By: suchita mishra

Published: 20 Jul 2018, 03:00 PM IST

Mathura, Uttar Pradesh, India

मथुरा। जिले के छाता विधानसभा में पड़ने वाले गांव चौहुमा का रहने वाला तोताराम रेलवे में फोर्थ क्लास कर्मचारी के तौर पर तैनात हैं। तोताराम के साथ कुछ ऐसा हुआ कि उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। दरअसल तोताराम के घर बिजली का बिल 1000 या 2000 रुपए नहीं बल्कि 71 लाख रुपए से ऊपर आया है। यही नहीं उनके घर के आसपास रहने वाले लोगों के बिल भी 19 हजार रुपए से लेकर 60 हजार रुपए तक आया है। अब तोताराम इस बिल को सही कराने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनने वाला नहीं है।

तोताराम की मानें तो उनके घर में सिर्फ दो तीन बल्व और दो से तीन पंखे लगे हैं जिसका बिल अब तक करीब 600 रुपए से 800 रुपए तक आता था। पिछले महीने उनका बिल 70 लाख रुपए आया था। जब वे बिल लेकर बिजली विभाग पहुंचे तो वहां मौजूद बिजली कर्मचारियों ने कहा कि आप छाता जाकर एसडीओ से मिलिए। जब वे एसडीओ से मिले तो उन्होंने कहा कि अगली बार जब बिल आए तो उसे लेकर आना, वो सही हो जाएगा।
तोताराम का कहना है कि अगला बिल 7100245 लाख रुपए आया। तब से वे बिल को सही कराने के लिए विभाग के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned