बाबा जयगुरुदेव संस्था पर कार्रवाई शुरू

Amit Sharma

Publish: Sep, 16 2017 10:08:59 (IST)

Mathura, Uttar Pradesh, India
बाबा जयगुरुदेव संस्था पर कार्रवाई शुरू

बाबा जय गुरुदेव संस्था के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू हो गई है।

मथुरा। राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर बने बाबा जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था पर आज प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है । यूपीएसआईडीसी और जिला प्रशासन के अधिकारी जमीन की पैमाईस कर अवैध कब्जे को मुक्त कराने के लिए भारी पुलिस बल के साथ कार्रवाई कर रहे हैं। इस कार्रवाई से जय गुरु देव में हड़कम्प मच गया है।

ये है मामला

इलहाबाद हाईकोर्ट ने मथुरा प्रशासन को आदेश भेजा वैसे ही जिला प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया और संस्था द्वारा कब्जाई गई जमीन का सर्वे कर कब्ज़ा करने वाली जयगुरुदेव संस्था से जगह खाली कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है । जिसमे प्रशासन को अभी तक 41 (यानि 164 बीघा जमीन पर जय गुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था का अबैध कब्ज़ा पाया गया है सर्वे में सामने आई ये जमीन UPSIDC की वो जमीन है जिस पर हरियाली और पार्क बनाये जाने की सरकार की योजना है। लेकिन बर्षों से इस जमीन को बाबा जय गुरुदेव ने जबरन कब्जाया हुआ था चूंकि बाबा जय गुरुदेव सपा सरकार में अच्छी पैठ रखते थे और शिवपाल यादव और मुलायम सिंह यादव के खास माने जाते थे।इस कारण बाबा जयगरुदेव द्वारा कब्जाई जमीन को निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पाता था लेकिन अब पंचकूला में हुए राम रहीम के डेरा समर्थकों द्वारा किये गए हंगामे और बवाल को देखते हुए इलाहबाद हाईकोर्ट ने उस घटना को संज्ञान में लेते हुए इस जयगुर देव द्वारा कब्जाई जमीन को तुरंत कब्ज़ा मुक्त करने के आदेश दिए हैं और उसी पर अब जमीन खाली कराई जा रही है। बाबा के अनुयायियों को देखते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है ताकि बाबा के अनुयाई कोई उपद्रव ना कर सकें।

 
जल्द खाली कराई जाएगी जमीन 

एडीएम फाइनेंस रविंद्र कुमार ने बताया माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार जिला अधिकारी के द्वारा प्रत्यावेदन निस्तारित किया गया है । उसी क्रम में आज सात विभिन्न जगहों में यूपीएसआईडीसी और ग्राम समाज की जो जमीन है इस पर अनधिकृत कब्जा है उसको हटाया जा रहा है ।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned