scriptमुड़िया मेला के बाद बरसाना की होली को भी मिलेगा ’राजकीय दर्जा’ | After Mudia Mela Barsana's Holi will also get State status | Patrika News

मुड़िया मेला के बाद बरसाना की होली को भी मिलेगा ’राजकीय दर्जा’

locationमथुराPublished: Oct 20, 2019 02:04:15 pm

बरसाना का होली मेला राजकीय घोषित होने के बाद सरकार से इस आयोजन के लिए आर्थिक मदद मिलने के साथ यहां के विकास के लिए भी अतिरिक्त फंड सरकार जारी करेगी।

मथुरा। गोवर्धन के मुड़िया मेला को राजकीय दर्ज मिलने के बाद कान्हा की नगरी को एक और सौगात जल्द मिलने जा रही है। बरसाना की विश्व प्रसिद्ध होली को राजकीय मेला का दर्ज दिये जाने की कवायद प्रशासन की ओर से शुरू कर दी गई है। शासन ने इसकी रिपोर्ट मथुरा के जिलाधिकारी से मांगी है।
यह भी पढ़ें

ऊर्जा मंत्री ने पूछा जिला अस्पताल में हुआ कितना सुधार, CMS नहीं दे सके जवाब, DM को चेतावनी के निर्देश

प्रदेश सरकार के अनुसचिव ने तीन बिंदुओं पर रिपोर्ट डीएम से देने को कहा है। इसमें क्षेत्रीय लोगों की राय भी लेनी है। एडीएम प्रशासन सतीश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि शासन के आदेश के अनुरूप रिपोर्ट बनाई जा रही है। जल्द ही इसे भेज दिया जाएगा। बरसाना में श्रीजी राधारानी मंदिर, कीर्ति मंदिर, दानगढ़-मानगढ़ मंदिर, जयपुर मंदिर, सांकरी खोर मंदिर, चित्रासखी मंदिर आदि प्रमुख मंदिर हैं।
यह भी पढ़ें

पति जेल में और पत्नी को दबंगों ने दिन दहाड़े मार दी गोली, देखें वीडियो

बरसाना में लठामार होली, राधारानी का जन्मोत्सव (राधाष्टमी), बूढ़ी लीलाएं मुख्य आयोजन होते हैं। बरसाना का होली मेला राजकीय घोषित होने के बाद सरकार से इस आयोजन के लिए आर्थिक मदद मिलने के साथ यहां के विकास के लिए भी अतिरिक्त फंड सरकार जारी करेगी। वर्तमान में राधारानी की यह स्थली संसाधनों के अभाव से जूझ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो