script

Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ की आग में जल रहा मथुरा, युवकों ने पुलिस के साथ आम लोगों पर भी किया पथराव

locationमथुराPublished: Jun 17, 2022 03:09:51 pm

Submitted by:

lokesh verma

Agnipath Scheme Protest : मथुरा में भी अग्निपथ योजना के विरोध में सड़कों पर उतरे युवा। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस और आम जनता पर किया पथराव। पथरा में सरकारी और गैर-सरकारी करीब एक दर्जन बाहर हुए क्षतिग्रस्त। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई कर युवाओं को खदेड़ा।

agnipath-scheme-protest-youth-stone-pelting-on-public.jpg

,,

Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ योजना के विरोध में पूरा देश उबल रहा है। युवाओं ने कहीं ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया है तो कहीं बसों में तोड़फोड़ और आगजनी की जा रही है। देश का युवा सड़कों पर उतरकर जमकर प्रदर्शन कर रहा है। वहीं, मथुरा जिले में जगह-जगह इन प्रदर्शनकारियों ने सरकारी और गैर सरकारी संपत्ति को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। लोगों को भी अपनी जान बचाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। लोग अपने वाहनों को छोड़कर अपनी जान बचाने के लिए भागते नजर आए हैं।
मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र स्थित नेशनल हाईवे-19 पर शुक्रवार को एटीवी प्रोजेक्ट के सामने युवाओं ने सड़क जाम कर दी। करीब 4 घंटे तक पुलिस के अधिकारियों ने इन युवाओं को समझाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन आंदोलनकारी मानने को तैयार नहीं थे। युवाओं का आक्रोश सातवें आसमान पर पहुंच गया और आंदोलनकारियों ने उग्र रूप धारण करते हुए पुलिस और जाम में फंसे हुए हजारों लोगों पर पथराव शुरू कर दिया। सैकड़ों वाहन इस पथराव में पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए तो यूपी रोडवेज के साथ-साथ हरियाणा रोडवेज, राजस्थान रोडवेज की कई बसों में जबरदस्त तोड़फोड की गई।
यह भी पढ़ें – जुमे की नमाज से पहले यति नरसिंहानंद सरस्वती को पुलिस ने किया नजरबंद, किया था ये ऐलान

सुरक्षित जगह छिपकर बचाई जान

वाहनों में सवार यात्रियों ने बमुश्किल अपनी जान बचाई। प्रदर्शनकारियों से लोग हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगते रहे, लेकिन इन आंदोलनकारियों ने लोगों की एक न सुनी और उनके ऊपर पथराव कर दिया। लोग अपनी जान को बचाकर सुरक्षित जगह छिपते नजर आए।
यह भी पढ़ें – अग्निपथ योजना के विरोध में यमुना एक्सप्रेस वे किया जाम, पुलिस ने मशक्कत के बाद खुलवाया

पुलिस ने आंदोलनकारियों को खदेड़ा

पुलिस ने पथराव होते देख जवाबी कार्रवाई की। पुलिस ने आंदोलनकारियों को खदेड़ दिया तो वहीं नरहोली पुल पर आंदोलनकारियों ने आम लोगों पर ईंट पत्थर बरसा दिए। जिले में जगह-जगह आंदोलनकारियों के द्वारा पथराव किया गया। शहर के साथ-साथ यमुना एक्सप्रेस वे पर भी आंदोलनकारियों ने वाहनों में तोड़फोड़ की।

ट्रेंडिंग वीडियो