scriptकूड़े के ढेर में मिले शिशु अब विदेश में पलेंगे, देखें वीडियो | America, Spain, England People adopted 9 children from Mathura | Patrika News

कूड़े के ढेर में मिले शिशु अब विदेश में पलेंगे, देखें वीडियो

locationमथुराPublished: Nov 16, 2019 08:43:55 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

-राजकीय शिशु सदन के 9 बच्चों को अमेरिका, स्पेन, इंग्लैंड के लोगों ने अपनाया
-पिछली बार 13 बच्चे विदेशी मां-बाप ने गोद लिए थे, हर कोई है खुश

शिशु सदन मथुरा

शिशु सदन मथुरा

मथुरा। कूड़े के ढेर पर मिले नन्हें शिशुओं (Children) को अब विदेशी मां-बाप का सहारा मिला है। जनपद में संचालित राजकीय शिशु सदन में इस बार 9 बच्चों को अमेरिका (America), स्पेन (Spain), इंग्लैंन्ड (England) के लोगों ने अपनाया है। पिछले साल भी यहां से 13 बच्चे विदेशी मां-बाप ने गोद लिए थे।
यह भी पढ़ें

UPPCL कर्मचारियों की पाई-पाई मिले, सरकार कर रही सभी विकल्पों पर काम: श्रीकांत शर्मा

शिशु सदन में खुशी का वातावरण

मथुरा के राजकीय शिशु सदन में मथुरा के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लावारिस बच्चों को लाया जाता है। यहां 14 आयु वर्ग के बच्चों का लालन पालन किया जाता है। जिला प्रोबेशन अधिकारी अनुराग श्याम रस्तोगी ने बताया कि कारा के माध्यम से शिशु सदन के बच्चे गोद लिए जाते हैं। इस साल 13 बच्चे गोद लिए गए हैं। इसमें से 9 बच्चे विदेश गए हैं। इन्हें अमेरिका, स्पेन, इंग्लैंड के लोगों ने पसंद किया है। सभी बच्चे संबंधित लोगों को सौंप दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल भी 18 में से 13 बच्चे विदेश गए थे। इन बच्चों को गोद लेने वाला परिवार पाल रहे हैं। इन बच्चों के मिलने पर परिवारों की खुशी है तो शिशु सदन में भी खुशी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो