scriptपुलवामा में शहीद हुआ मथुरा का लाल, गांव में शोक की लहर | Army soldier Vikram Singh martyr in pulwama terror attack | Patrika News

पुलवामा में शहीद हुआ मथुरा का लाल, गांव में शोक की लहर

locationमथुराPublished: May 28, 2018 08:49:10 pm

शहीद के डेढ़ साल के बेटा की तबियत खराब है उसका मथुरा के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Army soldier Vikram Singh

पुलवामा में शहीद हुआ मथुरा का लाल, गांव में शोक की लहर

मथुरा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार की देर रात सेना के 50 राष्ट्रीय रायफल्स के कैंप पर हुए आतंकी हमले में मथुरा का जाबांज शहीद हो गया। जवान के शहीद होने की खबर उसके पैतृक गांव लाडपुर में आई तो यहां सन्नाटा पसर गया। अपने लाड़ले के देश की सीमा पर शहीद होनेे के बाद मां और बाप का रो-रोकर बुरा हाल है वहीं जब से पति के शहीद होने की जानकारी पत्नी को मिली है मानों वो बेसुध सी हो गई है। शहीद का डेढ़ साल का बेटा घर के इन हालातों से अंजान है।
Shaheed
डेढ़ साल के बेटे की तबियत हुई खराब

जानकारी के मुताबिक छाता तहसील क्षेत्र के गांव लाड़पुर निवासी बलराम उर्फ बल्लो का बड़ा बेटा विक्रम सिंह अधाना करीब पांच साल पहले सेना में भर्ती हुआ था। परिजनों को जब इस बात की जानकारी हुई कि उनका होनहार बेटा देश की सीमा पर शहीद हो गया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। घर में कोहराम मच गया। गांव में जिसने भी यह खबर सुनी वह शहीद के घर की ओर दौड़ पड़ा। लाड़पुर के जांबाज विक्रम सिंह के शहीद होने के बाद से उनकी मां शांति देवी के आंखों से आंसुओं का बहना नहीं थम रहा। वहीं गर्भवती पत्नी रचना तो जैसे पति के शहीद होने की खबर के बाद से बेसुध सी हो गई है। डेढ़ साल का बेटा जिसकी तबियत खराब है उसका मथुरा के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।
शोक की लहर

पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है और गांव के साथ ही आस-पास के गांव के लोग भी बड़ी संख्या में शहीद के घर पहुंच रहे हैं। शहीद विक्रम सिंह अधाना के छोटे भाई रोहताश सिंह ने बताया कि वे दो भाई थे। विक्रम बड़े थे। शहीद के छोटे भाई ने बताया कि भैया पिछले दिनों छुट्टी पर आए थे और 13 मई को ही ड्यूटी पर वापस गए थे और यह बताते हुए उसकी आंखों से आंसुओं की धार बहने लगी। सोमवार शाम तक शहीद का पार्थिव शरीर उसके पैतृक गांव पहुंचने की बात कही जा रही थी लेकिन समाचार लिखे जाने तक शहीद का पार्थिव शरीर गांव नहीं पहुंचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो