scriptअयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस की 25वीं बरसी पर मथुरा में हुआ यह, चप्पे चप्पे पर पुलिस | ayodhya babri masjid controversy mathura update 2017 in hindi | Patrika News

अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस की 25वीं बरसी पर मथुरा में हुआ यह, चप्पे चप्पे पर पुलिस

locationमथुराPublished: Dec 06, 2017 03:18:32 pm

Submitted by:

Santosh Pandey

कृष्ण जन्मस्थान के आसपास सघन चेकिंग, ढाबा और होटलों पर भी पुलिस पहुंची

ayodhya babri masjid controversy

ayodhya babri masjid controversy

मथुरा। Ayodhya babri masjid विध्वंस की 25वीं बरसी पर मथुरा में पुलिस दिन भर अलर्ट मोड पर है। कुछ स्थानों पर पुलिस चच्पे चप्पे पर मौजूद है। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन पूरी तरह से चौकन्नी है। बुधवार को मथुरा में भी भगवान श्रीकृष्ण की जन्म स्थली पर सुरक्षा को देखते हुए जन्म स्थान के आसपास चेकिंग अभियान चलाकर वहां के होटलों और ढाबों में तलाशी ली गई। दर्जनों की संख्या में केजीएस के सुरक्षा में तैनात पुलिस बल कमांडो और डॉग स्क्वॉड को साथ लेकर चेकिंग अभियान चलाया। इस चेकिंग अभियान की शुरुआत भगवान श्री कृष्ण की जन्मस्थली के गेट नम्बर 3 से की गयी।
संदिग्ध वस्तु नहीं मिली

तीन नम्बर के आस पास जितने भी गेस्ट हाउस, ढाबे होटलों को चैक किया गया। इन जगह पर रुके लोगों की आईडी प्रूफ भी चेक की गई। ताकि कोई भी सुरक्षा में चूक न हो। होटल और गेस्ट हाउस बने हुए हैं। उनमें यहां आने और जाने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। चेकिंग के दौरान कमांडो और डॉग स्क्वॉड की टीम ने दुकानों की भी चेकिंग की। ताकि कोई संदिग्ध व्यक्ति और संदिग्ध वस्तु देखने पर तुरंत कार्यवाही की जा सके। इसके बाद जन्मस्थान के मुख्य द्वार के रास्ते पर सघन चेकिंग की गयी डॉग स्क्वॉड ने इन जगह रुके लोगों के सामान को भी चेक किया। हालांकि जन्मस्थान के आसपास कोई वही संदिग्ध वस्तु नहीं मिली ।
संदिग्ध पर होगी कड़ी कार्रवाई

कृष्ण जन्म स्थान सीओ प्रीती सिंह ने बताया कृष्ण जन्म स्थान और उसके आसपास गेस्ट हाउस और होटलों में तलाशी अभियान चलाया गया है। इस तलाशी अभियान में कमांडो डॉग स्क्वॉड को भी शामिल किया गया है। मंदिर परिषद के साथ साथ आस-पास भी कड़ी नजर रखी जा रही है। ताकि कोई संदिग्ध सामान और संदिग्ध व्यक्ति दिखे उस पर तत्काल ही कार्यवाही की जाएगी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो