scriptकोरोना पर भारी आस्था, शिष्यों को झूठा प्रसाद खिलाने वाले बाबा का वीडियो वायरल | baba pran krishan das video going viral on social media | Patrika News

कोरोना पर भारी आस्था, शिष्यों को झूठा प्रसाद खिलाने वाले बाबा का वीडियो वायरल

locationमथुराPublished: Jun 13, 2021 12:04:23 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

श्रीधाम राधाकुंड में बाबा प्राण कृष्ण दास महाराज का वीडियो वायरल। मुंह से खिचड़ी प्रसाद में मिलाकर की जा रही वितरण। शिष्य बोले- कई वर्षों से चली आ रही है परंपरा।

baba-pran-dad_1623418900.jpg
मथुरा। राधाकुंड (radha kund) में एक बाबा का वीडियो इन दिनों सुर्खियों में है। जिसमें बाबा अपने शिष्यों को मुंह से लगाई खिचड़ी का प्रसाद बांट रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बीच ऐसी लापरवाही भारी पड़ सकती है। दरअसल, श्रीधाम राधाकुंड में बाबा प्राण कृष्ण दास महाराज जोकि श्रीधाम राधाकुंड में बेला वाले बाबा के नाम से प्रसिद्ध हैं। राधाकुंड के साथ-साथ देश भर में उनके हजारों शिष्य बताए गए हैं। बाबा के शिष्य केवल बाबा की सेवा और उनके आदेश अनुसार कार्य करते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। जिसको लेकर लोगों में चर्चा का विषय भी शुरू हो गया है।
यह भी पढ़ें

हैलट अस्पताल में बड़ा फर्जीवाड़ा, मुर्दों और डिस्चार्ज मरीजों को लगा दिए रेमडेसिविर इंजेक्शन, होगी जांच

वीडियो में बाबा प्राण कृष्ण दास अपने शिष्यों को अपने मुंह से लगाकर खिचड़ी वितरण किए जाने वाले खिचड़ी में मिलाते हुए देखे जा रहे हैं। बताते हैं कि यह परंपरा पिछले कई वर्षों से चली आ रही है। बाबा प्राण कृष्ण दास द्वारा जो प्रसाद शिष्यों में बांटा जाता है। उसे पहले बाबा द्वारा झूठा कर किनका का मात्र प्रसाद में मिलाने के बाद प्रसाद शिष्यों के बीच वितरण किया जाता है। वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसे कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन भी करार दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें

अयोध्या की तर्ज पर होगा इस शहर का विकास, दुनियाभर में बनेगी अलग पहचान

बाबा प्राण कृष्ण दास के शिष्यों से बात करने पर उन्होंने बताया कि बाबा उनकी आस्था एवं राधारानी की भक्ति प्राप्त कराने की दिशा की ओर हमें ले जाते हैं। बाबा प्राण कृष्ण दास को वे ईश्वर के समान सम्मान देते हैं। बाबा प्राण कृष्ण दास उनके गुरु हैं। इनकी सेवा और सम्मान करना हमारा उद्देश्य है। बाबा की साधना से सत्कर्म करने की प्रेरणा मिलती है और उनकी प्रेरणा से ही हम धर्म का प्रचार करने के लिए दूर-दूर तक जाते हैं। बाबा प्राण कृष्ण दास के आश्रम में रहने वाले शिष्य सभी समुदाय के है।
https://youtu.be/uJsNZWjEels
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो