31 जुलाई तक बंद रहेंगे बांके बिहारी के पट, भक्त नहीं कर पाएंगे दर्शन

कोरोना काल में इंसान तो क्या भगवान भी इससे अछूते नहीं रहे। भगवान लगातार अपने भक्तों से दूरी बनाए हुए हैं।

By: Neeraj Patel

Published: 30 Jun 2020, 08:39 PM IST

मथुरा. कोरोना काल में इंसान तो क्या भगवान भी इससे अछूते नहीं रहे। भगवान लगातार अपने भक्तों से दूरी बनाए हुए हैं। मंदिर प्रशासन ने यह फैसला लिया है आगामी 31 जुलाई तक मंदिर के पट बंद रहेंगे। वैश्विक महामारी से पूरे देश में त्राहि त्राहि मची हुई है। देश के साथ साथ बृज में भगवान पर भी कोरोना का कहर देखने को मिला। ब्रज के सभी मंदिरों को बंद कर दिया गया और भगवान ने अपने भक्तों से दूरी बना ली। अनलॉक होने के बाद मथुरा के प्रमुख 2 मंदिरों को खोला गया।

वहीं भगवान बांके बिहारी मंदिर को खोलने की चर्चा तेज हुई लेकिन वैश्विक बीमारी के बढ़ते मरीजों को देखते हुए भगवान बांके बिहारी मंदिर कमेटी ने यह निर्णय लिया के मंदिर आगामी 31 जुलाई तक बंद रखा जाएगा। भगवान बांके बिहारी मंदिर में भोग प्रसाद मंगला आरती के अलावा अन्य क्रियाकलाप समय के अनुसार किए जाएंगे सार्वजनिक तौर पर मंदिर को नहीं खोला जाएगा।

भक्तों को भगवान बांके बिहारी के दर्शन के लिए एक माह का इंतजार और करना पड़ेगा। स्थानीय नागरिक पवन गौतम से मंदिर बंद होने को लेकर जब बात की तो उन्होंने बताया कि यह काफी चिंता का विषय है और वैश्विक महामारी की वजह से भगवान अपने भक्तों को दर्शन नहीं दे पा रहे हैं। लंबे समय से भक्त लालायित थे के जल्द ही भगवान बांके बिहारी मंदिर को खोला जाएगा और भक्त अपने आराध्य के दर्शन करेंगे लेकिन 31 जुलाई तक जो निर्णय लिया गया है वह भक्तों को मायूस करने वाला है।

Corona virus
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned