scriptभाजपा सरकार ने 26 हज़ार करोड़ रुपये किसान बीमा के नाम पर कमाये- प्रियंका गाँधी | BJP government earned 26 thousand crores in the name of Farmers Insura | Patrika News

भाजपा सरकार ने 26 हज़ार करोड़ रुपये किसान बीमा के नाम पर कमाये- प्रियंका गाँधी

locationमथुराPublished: Feb 23, 2021 04:30:52 pm

Submitted by:

arun rawat

– भगवान कृष्ण इन भाजपाई का अहंकार तोड़ेंगे
– ओलावृष्टि में फसल नष्ट हुई आज तक मुआबजा नही मिला
– ये कानून अपबपतियो के लिए बनाया गया है

मंच से किसानों को संबोधित करती प्रियंका गाँधी - फ़ोटो - पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क 

मंच से किसानों को संबोधित करती प्रियंका गाँधी – फ़ोटो – पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क 

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क मथुरा. किसान महापंचायत में भाग लेने के लिए पहुँची। किसान महापंचायत में पहुंचने के बाद मंच से किसानों को संबोधित करने से पहले बांके बिहारी लाल की जय कारे से शुरुआत की। वहीं उन्होंने मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा किसानों की दुश्मन मोदी सरकार है और किसानों को सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है। प्रधानमंत्री अहंकारी है और कायर है।


मंगलवार को थाना हाईवे क्षेत्र के अंतर्गत गांव पालीखेड़ा स्थित बीरी सिंह पेट्रोल पंप के सामने बने मैदान में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। किसान महापंचायत में भाग लेने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पहुंची। प्रियंका को मंच पर देखते ही लोगों में एक उत्साह देखने को मिला वही प्रियंका गांधी ने मंच से संबोधन में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा भगवान श्री कृष्ण इन भाजपाइयों का अहंकार तोड़ेंगे। सरकार ने तमाम वादे किए थे आज तक कोई वायदा पूरा नहीं किया। गन्ना किसानों का आज तक पैसा सरकार ने नहीं दिया है। अपने लिए दो हेलीकॉप्टर खरीदे हैं, लेकिन किसानों की फसल का भुगतान करने के लिए इनके पास पैसा नहीं है। ओलावृष्टि में फसल नष्ट हुई आज तक उसका मुआवजा किसानों को सरकार ने नहीं दिया। फसल को पशु बर्बाद कर रहे हैं सरकार ने गौशाला बनवाने के लिए वादे किए थे गौशालाओं में किस तरह की स्थिति है यह किसी से छुपी नहीं है। जो गौशाला में बनवाई गई उन गौशालाओं में खाने के लिए ना तो चारा है और ना गायों के लिए पीने को पानी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 200 करोड़ रुपए गौशाला बनवाने के लिए दिए थे वह पैसा कहां गया। किसान हर तरफ से बर्बाद हो रहा है वही किसानों के लिए दो-तीन काले कानून लाए गए थे उनका हम विरोध करते हैं।


मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए प्रियंका गांधी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा 26000 करोड़ सरकार के मित्रों ने किसान बीमा के नाम पर कमाए किसान सड़कों पर लड़ रहे हैं, लेकिन सरकार को दिखाई नहीं देता मोदी जी किसानों के दुश्मन हैं और किसानों से दुश्मनी रखते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 215 किसानों के लिए संसद में राहुल ने 2 मिनट के मौन की सब से अपील की थी। भाजपा का एक भी सांसद किसान आंदोलन में मरे किसानों की आत्मा शांति के लिए खड़े भी नहीं हुए। यह प्रधानमंत्री अहंकारी है कायर है इसमें अहंकार पूरी तरह से और कायरता दिखाई देती है। पेट्रोल के लगातार कीमतें बढ़ रही है और कांग्रेस पर आरोप लगा देते हैं मैं पूछना चाहती हूं अब तक जो सारी चीज है कितने बनाई जिनको आपने बेच डाला। भाजपा ने बेचने के अलावा क्या किया सिर्फ नोटबंदी और जीएसटी। आपने अब तक सिर्फ अपने करोड़पति दोस्तों को खूब मजबूत किया है खेती के काले कानून वापस नहीं होने पर हम लड़ते रहेंगे हमारी सरकार आएगी तब सबसे पहले इन कानूनों को रद्द किया जाएगा भगवान श्री कृष्ण इस सरकार के गुरु को जरूर तोड़ेंगे। प्रियंका गांधी में सभा के दौरान आंदोलन में मरे किसानों की मौत पर 2 मिनट का मौन भी रखा।


मंच से संबोधन में प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार ने जो कानून बनाए हैं वह पूंजी पतियों के लिए हैं जमाखोरी का लाइसेंस सरकार ने पूरी तरह से इन पूंजी पतियों को दे दिया है एमएसपी पूरी तरह से बंद हो जाएगी किसानों को खेत में की गई मजदूरी भी नहीं मिलेगी बड़े-बड़े व्यापारी आपस में कांटेक्ट खेती कराएंगे। उन्होंने कहा कि मामले में सुनवाई के अधिकार सिर्फ एसडीएम तक पहुंच सकता है और एसडीएम सिर्फ पूंजीपतियों की सुनेगा उन्होंने यह भी कहा कि यह कानून अरबपतियों के लिए बनाए गए हैं पहले ही सरकार सरकारी संस्थानों को भेज चुकी है। भाजपा सरकार जब से आई है कुछ ना कुछ बेच रही है। आप ब्रजवासी है गोवर्धन पर्वत को बचा कर रखना कहीं सरकार गोवर्धन पर्वत को भी ना बेच दें।

Report – Nirmal Rajpoot

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो