हरियाणा पर भारी बृज की बेटियां, जीते तीन गोल्ड मेडल

- बृज की बेटियों का हरियाणा में बजा डंका
- हरियाणा के नवदीप स्टेडियम में दौड़ प्रतियोगिताओ में लहराया परचम
- पूनम और जोति ने जीते गोल्ड मेडल
- नवदीप स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिताओं में अब्बल आयी बेटियाँ

By: arun rawat

Updated: 23 Jan 2021, 05:41 PM IST

निर्मल राजपूत

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क मथुरा. कान्हा की नगरी की बेटियां हरियाणा पर भारी पड़ गई। इन बेटियों ने एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन-तीन गोल्ड मेडलों पर कब्जा कर जिले का गौरव बढ़ाया। मथुरा आगमन पर तीनों बेटियों को फूल माला और पटुका पहनाकर उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। कॉलेज प्रबंधन ने तीनों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

 

जैसे-जैसे दौर बदलता जा रहा है, वैसे वैसे बेटियों की प्रतिभा निखरती जा रही है। कभी गॉव की पगडंडियों पर दौड़ लगाया करती थी वह आज राज्य स्तर पर दौड़ लगा रही हैं और गोल्ड मेडल अपने नाम कर रही हैं। हरियाणा के नवदीप स्टेडियम में पूनम ने 200 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में अब्बल आकर गोल्ड मेडल जीता तो वही उसकी बहन ज्योति ने 1500 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा किया। बेटियों की प्रतिभा को देखकर हर कोई उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है और ग्रामीणों का कहना है कि एक दिन यह खिलाड़ी गांव और प्रदेश के साथ-साथ देश में अपना परचम लहराएंगी। दौड़ प्रतियोगिताओं में पूनम कुंतल और ज्योति कुंतल दोनों सगी बहनों ने गोल्ड मेडलो पर कब्ज़ा कर हरियाणा को शिकस्त दी। जीत कर आयी प्रतिभाओं का जगह-जगह गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। बता दें कि दौड़ प्रतियोगिता हरियाणा के नवदीप स्टेडियम में 16 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक आयोजित की गई थी और पूनम और ज्योति अपने गृह जनपद मथुरा के गांव सबला सौंख पहुँची तो परिजनों की ख़ुशी का ठिकाना नही रहा।

 

पूनम कुंतल और ज्योति कुंतल मथुरा जनपद के गांव सबला सौंख की रहने वाली हैं। पिता यदुवीर सिंह किसान हैं और माता मंजू देवी ग्रहणी है दोनों ही बेटियों का लालन-पालन बड़े ही लाड-प्यार से हुआ। पूनम गोवर्धन क्षेत्र श्री बाबूलाल कॉलेज से बी.ए फाइनल की पढ़ाई कर रही है तो वही ज्योति बी.ए फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रही है। दोनों बेटियों का सपना है कि वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेकर इसी तरह से गोल्ड मेडल लाकर जनपद और देश का नाम रोशन करती रहें।

 

कोच गौरव चाहर ने बताया कि दोनों लड़कियों ने बहुत अच्छा खेला और कड़ी मेहनत और लगन के साथ इन दोनों ने अपने दिए हुए टास्क को पूरा कर लिया। टास्क पूरा ही नहीं किया बल्कि गोल्ड मेडल भी अपने नाम किए। कॉलेज से पूनम और ज्योति के साथ-साथ तीन बच्चियों ने दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान लाकर ब्रज का नाम रोशन किया। तीनों बच्चियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned