scriptदुकान में भीषण आग के बाद पीड़ित व्यापारी दमकल विभाग को लगाता रहा फोन, किसी ने नहीं उठाया, सारा माल जलकर हुआ खाक | businessman goods burnt due to carelessness of fire brigade in mathura | Patrika News
मथुरा

दुकान में भीषण आग के बाद पीड़ित व्यापारी दमकल विभाग को लगाता रहा फोन, किसी ने नहीं उठाया, सारा माल जलकर हुआ खाक

रेडियो पार्ट्स की दुकान में भीषण आग, व्यापारी का आरोप मदद के लिए आधे घंटे तक लगाते रहे फोन, किसी ने नहीं उठाया। देर से गाड़ियां पहुंचने से हुआ नुकसान।

मथुराOct 15, 2018 / 01:57 pm

suchita mishra

fire

fire

मथुरा। शहर कोतवाली क्षेत्र के व्यस्ततम रंगेश्वर मार्केट में सोमवार की सुबह एक रेडियो पार्ट्स की दुकान में भीषण आग लग गई। दुकान से उठती आग की लपटों को देख इलाके में अफरा-तफरी मच गई। पीड़ित व्यापारी का आरोप है कि विकराल आग को देख लोग काफी घबरा गए थे, लिहाजा फौरन फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, सूचना देने के बाद भी फायर ब्रिगेड काफी देर बाद मौके पर पहुंची। तब तक दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो चुका था।
ये है माामला
जानकारी के मुताबिक शहर के रंगेश्वर मार्केट स्थित एक रेडियो पार्ट्स की दुकान में सुबह करीब साढ़े आठ बजे वहां से गुजर रहे लोगों ने धुआं और आग की लपटें उठती देखीं तो मौके पर अफरा तफरी मच गई। आसपास के दुकानदारों ने दुकान में आग लगने की सूचना तत्काल दुकान स्वामी को दी। मौके पर पहुंचे दुकान स्वामी का आरोप है कि उसने गाड़ियों के लिए दमकल विभाग को फोन कर सूचित करने का काफी प्रयास किया लेकिन करीब आधे घंटे तक किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। न ही इस बीच कोतवाली पुलिस ने फोन उठाया। व्यापारी का कहना कि थक हार कर उसने शहर कोतवाल के मोबाइल पर फोन कर अपनी दुकान में आग लगने की सूचना दी जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। हालांकि इससे पहले व्यापारियों ने खुद भी आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भंयकर थी कि उसे बुझाया नहीं जा सका।
हालांकि इस बारे में जब पुलिस अधिकारियों से बात की गई तो उनका कहना था कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां देर से आने की बात गलत है। उन्होंने कहा कि गाड़ियों को आने में थोड़ा समय लगता है। उन्होंने बताया कि दो गाड़ियां सूचना पर आयी हैं और आग को नियंत्रित किया जा चुका है। आग और नुकसान के कारणों का पता लगाया जा रहा है। कुछ लोग इसका कारण शॉर्ट सर्किट बता रहे हैं, वहीं कुछ लोगों का अनुमान है कि पास में कूड़ा जलने से भी आग लगी है। दोनों स्तर से जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो