scriptCareer Tips ये सात मंत्र दिला सकते हैं बैंक में नौकरी | Career Tips Mantra getting job in bank sarkari naukari | Patrika News

Career Tips ये सात मंत्र दिला सकते हैं बैंक में नौकरी

locationमथुराPublished: Feb 07, 2020 08:26:11 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

पत्रिका के विशेष कार्यक्रम Career Tip’s के जरिए आज हम जानेंगे कि बैंक के लिए तैयारी कैसे की जाए।

career tips

career tips

मथुरा। बदलते समय में लगातार युवाओं का रुझान बैंकों की तरफ बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि अधिकतर युवा बैंकों में जॉब करना पसंद करते हैं। पत्रिका के विशेष कार्यक्रम Career Tip’s के जरिए आज हम जानेंगे कि बैंक के लिए तैयारी कैसे की जाए।
यह भी पढ़ें

आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, बरेली, शाहजहांपुर में 10 Private University को मंजूरी

कैसे करें तैयारी

आरबी सर बताते हैं कि बैंक की तैयारी 2 तरीके से की जाती है। प्री और मेन एग्जाम होते हैं। तीसरा चरण इंटरव्यू का होता है। इंग्लिश मैथ और रीजनिंग परीक्षा पास करने के बाद जो एग्जाम होता है वह मेन एग्जाम होता है। बैंक में जाने के लिए बच्चों के लिए अपार संभावना होती है। मेहनत और लगन जरूरी है। बैंक की तैयारी करने के लिए कम से कम 6 घंटे की पढ़ाई जरूरी होती है। मैथ में कम से कम 20 सवाल बनाए जाएं और उनका लगातार रिवीजन किया जाए तो सफलता मिल जाएगी। इंग्लिश 2 घंटे लगातार पढ़ें और शाम को जब पढ़ें तो उसके बाद रिवीजन करें और सुबह जागते ही उसे पढ़ें तो मैमोरी में वह चीज बनी रहती है। करंट अफेयर्स के लिए न्यूज़ रीडिंग करें। पढ़ने के साथ-साथ उसे लिखें और याद करें ताकि मैमोरी अच्छी रहे और एग्जाम के समय कोई दिक्कत ना हो।
यह भी पढ़ें

कल्याण सिंह बोले- श्रीराम मंदिर निर्माण ट्रस्ट में दलित ही क्यों, OBC भी हो

सात मंत्र

पत्रिका से बात करते हुए उन्होंने कहा बैंक में नौकरी पाने के लिए 7 मंत्र हैं। पहला है संकल्प, दूसरा मंत्र है समर्पण, तीसरा है संयम, चौथा है सहनशीलता, पांचवा है निरंतरता, छठवां है त्याग और सातवां है अनुशासन। ये मंत्र जिस विद्यार्थी के पास होंगे वह किसी भी तरह से बैंक में नौकरी पाने में सफल होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो