scriptपीएम मोदी के अभियान को आगे बढ़ा रहे विदेशी, कान्हा की नगरी में इस तरह बदल रहे तस्वीर | Clean India Campaign by Foreigners in Vrindavan | Patrika News

पीएम मोदी के अभियान को आगे बढ़ा रहे विदेशी, कान्हा की नगरी में इस तरह बदल रहे तस्वीर

locationमथुराPublished: Jun 19, 2019 01:30:54 pm

धर्मनगरी में विदेशी भक्त स्वच्छ बारत अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं।

Clean India

पीएम मोदी के अभियान को आगे बढ़ा रहे विदेशी, कान्हा की नगरी में इस तरह बदल रहे तस्वीर

मथुरा। धर्म नगरी को स्वच्छ रखने के लिए विदेशी कृष्ण भक्तों के द्वारा परिक्रमा मार्ग में एक बार फिर जन जागरूकता अभियान चलाया गया। परिक्रमा मार्ग में कूड़ेदान रख विदेशी भक्त संगठित होकर काम कर रहे हैं।
Clean India
ये की अपील

बता दें कि कोलंबिया, मैक्सिको, पेरू, चिली से वृंदावन आकर रह रहे विदेशी कृष्ण भक्त भगवान श्री कृष्ण की लीला स्थली को स्वच्छ रखने के लिए हरिनाम संकीर्तन के साथ साथ स्वच्छता बनाए रखने के लिए भी यहाँ से गुजरने वाले राहगीरों को प्रेरित कर रहे हैं।
Clean India
कोलंबिया के कृष्ण भक्त अंबिका देवी दासी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरु महाराज जी के निर्देशन में इस अभियान को चलाया जा रहा है। इस कार्य के लिए लोगों से आगे आने की अपील कर रही हैं। उन्होंने परिक्रमा मार्ग में कूड़ेदान रखे और साथ ही उनमें आने वाले कूड़े को प्रतिदिन उठाने की भी व्यवस्था की है। इस अभियान में अधिक से अधिक विदेशी भक्त भाग ले रहे हैं।
Clean India
बता दें कि परिक्रमा मार्ग में करीब 25 कूड़ेदान जगह-जगह रखे हुए हैं। विदेशी भक्तों की यह भी अपील है कि जो भी यहां से होकर गुजरे वह कूड़े को अगर डस्टबिन के बाहर पड़ा हुआ देखता है तो वह पूरे को उठाकर डस्टबिन में डालें। अपने आसपास साफ सफाई रखें और साफ सफाई रखने में सहयोग दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो