scriptबंद ऑयल मिल में लगी आग, एक दर्जन बंदरों की झुलसने से मौत | Closed oil mill fire dozens monkey death in Mathura | Patrika News

बंद ऑयल मिल में लगी आग, एक दर्जन बंदरों की झुलसने से मौत

locationमथुराPublished: Apr 22, 2021 06:19:26 pm

Submitted by:

arun rawat

बसंत ऑयल मिल में विस्फोट के साथ भीषण आग लग गयी।

fire

fire

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मथुरा। जिले के थाना छाता क्षेत्र में रात उस समय हड़कंप मच गया जब रात्रि 1:40 बजे हाईवे स्थित बसंत ऑयल मिल में विस्फोट के साथ भीषण आग लग गयी। आग की सूचना पर पहुँची अग्निशमन की 4 गाड़ियों ने रात भर कड़ी मशक्कत के बाद सुबह आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में कोई जनहानि तो नही हुई लेकिन एक दर्जन के करीब बंदर झुलस कर मौत हो गए।

इस संबंध में मुख्य फायर ऑफिसर प्रमोद शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया धमाका संभवत वहां पर रखें केमिकल्स ड्रम मे स्वतः दहन से हुआ है। जिसमें लगभग 6 से 10 बंदर भी मारे गए। बसंत ऑयल मिल मार्च 2020 से बैंक द्वारा सील की गई है जिस की सुरक्षा हेतु एक प्राइवेट सुरक्षा कंपनी को ठेका दिया गया है दुर्घटना के समय वहां पर चार से पांच सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। उक्त दुर्घटना के समय मिल के अंदर ना तो किसी प्रकार का कोई फायर सेफ्टी सिस्टम कार्यशील था और ना ही पानी की उपलब्धता थी जो की घोर लापरवाही का घोतक है। इस संबंध में संबंधित कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है ।

By – निर्मल राजपूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो