scriptसीएम योगी का फिर चला डंडा, नियमों को ताक पर रख कर NOC देने वाले CFSO-FSO के खिलाफ कार्रवाई | CM Yogi Adityanath Action against CFSO FSO | Patrika News

सीएम योगी का फिर चला डंडा, नियमों को ताक पर रख कर NOC देने वाले CFSO-FSO के खिलाफ कार्रवाई

locationमथुराPublished: Jan 28, 2020 09:00:10 pm

सीएम योगी की कार्रवाई के बाद अग्निशमन विभाग के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया है।

मथुरा। मानकों और नियमों को ताक पर रखकर अग्निशमन व्यवस्थाओं की कार्यशीलता प्रमाणित करना मथुरा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी को भारी पड़ गया। ऐसे ही एक मामले में हुई शिकायत पर संज्ञान लेते सीएम योगी ने दो अधिकारियों के खिलाफ विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कार्रवाई से सम्बंधित सीएम ऑफिस से ट्वीट होने के बाद अग्निशमन विभाग के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया है।
यह भी पड़ें- विद्यालय के बाहर किसानों का दूसरे दिन भी धरना जारी, प्रशासनिक अधिकारी नहीं आने पर आक्रोश

बता दें कि मथुरा के तत्कालीन सीएफएसओ संजय शर्मा और एफएसओ कृष्णकुमार ने वृन्दावन में बनी एक बहुमंजिला इमारत हैरिटेज ग्रीन बिल्डिंग में अग्निशमन व्यवस्थाओं में मानकों की अनदेखी करते हुए बिल्डर को एनओसी दे दी गई थी। इस मामले को लेकर इसी बिल्डिंग में रहने वाले एक व्यक्ति ने शिकायत की थी। वर्तमान में मथुरा में तैनात मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि वृन्दावन से जुड़े इस मामले में शिकायत पर जांच चल रही थी इसी दौरान तत्कालीन मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय शर्मा का ट्रांसफर हो गया। उन्होंने बताया कि मेरे यहां चार्ज लेने से पूर्व ही मामले से जुड़ी फाइल लखनऊ भेज दी गई थी। उन्होंने बताया कि मामला पुराना है और इस प्रकरण में ज्यादा जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकरण में जांच के बाद सीएम ऑफिस से तत्कालीन मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय शर्मा और अग्निशमन अधिकारी कृष्ण कुमार के खिलाफ विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो