scriptजिस आश्रम को तोड़ने का है आदेश, वहां उद्घाटन करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ | CM Yogi Adityanath will attend religious programme in vrindavan | Patrika News

जिस आश्रम को तोड़ने का है आदेश, वहां उद्घाटन करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

locationमथुराPublished: Oct 05, 2017 08:22:40 pm

विवादित आश्रम में उद्घाटन करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, साधु-संतों ने उठाए सवाल

Cm Yogi Adityanath

Cm Yogi Adityanath

मथुरा। सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दो धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने वृंदावन आ रहे हैं। इसमें से एक कार्यक्रम स्थल को लेकर विवाद खड़ा होता दिख रहा है। क्योंकि एनजीटी के आदेश पर यमुना की खादर में बने मकानों और आश्रमों को तोड़ा जा रहा है। इस लिस्ट में विजय कौशल महाराज के आश्रम का भी नाम है। इसी आश्रम के कार्यक्रम में सीएम योगी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ-साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और बाबा रामदेव ने भी हिस्सा लेंगे।
डूब क्षेत्र में आता है ये आश्रम
सीएम योगी आदित्यनाथ संत विजय कौशल महाराज के निकुंज वन आश्रम में मानसी ध्यान केंद्र का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि यह आश्रम यमुना के डूब क्षेत्र में आता है। जबकि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने डूब क्षेत्र में बने मकानों और आश्रमों को तोड़ने का आदेश दिया है। ऐसे में यहां के लोगों ने विवादित आश्रम में सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। साधु-संतों ने योगी सरकार की मंशा पर भी सवाल उठाए हैं।
‘वहां उद्घाटन करिए तो हमारा भी कुछ करिए’
स्थानीय साधु जगनाथ दास ने कहा कि ये तो बिल्कुल पक्षपात है। संत विजय कौशल भाजपा से जुड़े हुए हैं। इसलिए प्रशासन हमारी कुटियों को तोड़ रहा है, जबकि उनके आश्रम में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी और विजय कौशल के आश्रम की जमीन डूब क्षेत्र में आती है। जैसे हमारे साथ व्यवहार किया जा रहा है वैसे ही विजय कौशल के साथ होना चाहिए। सभी के साथ न्याय करिए। उन्होंने सीएम योगी से अपील करते हुए कहा कि अगर वहां उद्घाटन करिए तो हमारा भी कुछ करिए। देश में जब भी किसी को उजाड़ा गया तो वहां की सरकार ने उनके रहने का इंतजाम किया है। लेकिन योगी सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया है।
साधारण साधु सिर्फ वोट देते रहे
गोविंदानंद ने कहा कि विजय कौशल की पहुंच भाजपा, आरएसएस, विहिप तक है। हम लोग साधारण साधु हैं, जो भाजपा को वोट देते रहे, लेकिन हमें जानता कौन है। उन्होंने कहा कि कायदे से सीएम योगी को वहां भी उद्घाटन नहीं करना चाहिए। ये भेदभाव क्यों है। आचार्य रमेश चंद्र ने कहा कि योगी सरकार की यह दोहरी नीति है। एक तरफ हमारे मकानों को तोड़ा जा रहा है तो दूसरी तरफ उसी क्षेत्र में उद्घाटन करने आ रहे हैं।
सीएम के आगमन की तैयारियां पूरी
इस मामले पर भाजपा नेताओं का कहना है कि विजय कौशल महाराज भाजपा से जुड़े हुए हैं। उनके निजी कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ, मोहन भागवत और बाबा रामदेव भी आएंगे, लेकिन कोर्ट के आदेश का इससे कोई मतलब नहीं है। वहीं जिला अधिकारी अरविन्द्र मलप्पा बंगारी ने कहा कि सीएम के आगमन की सारी तयारी पूरी कर ली गयी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो