पत्रिका अमृतं जलम्: महापौर के नेतृत्व में चक्रतीर्थ घाट पर श्रमदान, सफाई का संकल्प, देखें वीडियो

पत्रिका अमृतं जलम्: महापौर के नेतृत्व में चक्रतीर्थ घाट पर श्रमदान, सफाई का संकल्प, देखें वीडियो

Amit Sharma | Updated: 26 May 2019, 06:30:33 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

अभियान में मथुरा-वृंदावन के महापौर मुकेश आर्य बंधु और कांग्रेस विधानमंडल दल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर के साथ वरिष्ठ पत्रकारों और स्थानीय लोगों ने संकल्प लिया कि वे इस स्थान की निरंतर निरंतर सफाई करेंगे।

मथुरा। राजस्थान पत्रिका समूह द्वारा चलाए जा रहे अमृतं जलम् अभियान के तहत यमुना किनारे स्थित बने चक्रतीर्थ घाट पर रविवार को सफाई अभियान चलाया गया। अभियान में मथुरा-वृंदावन के महापौर मुकेश आर्य बंधु और कांग्रेस विधानमंडल दल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर के साथ वरिष्ठ पत्रकारों और स्थानीय लोगों ने संकल्प लिया कि वे इस स्थान की निरंतर निरंतर सफाई करेंगे। जन जागरूकता अभियान के लिए पत्रिका का आभार व्यक्त किया। सभी ने संकल्प लिया कि वह ना पानी बर्बाद करेंगे और ना ही किसी को पानी बर्बाद करने देंगे। इस अभियान में लोगों ने बढ़चढ़ भाग लिया ।

यहाँ हुआ आयोजन
राजस्थान पत्रिका समूह द्वारा लंबे समय से लोगों को पर्यावरण, जल संचय और सफाई जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर लोगो को जागरूक कर रहा है। जल स्रोतों को सुरक्षित, स्वच्छ रखने का अभियान है यह। इस अभियान के तहत 26 मई रविवार को मथुरा में भी चक्रतीर्थ घाट पर सफ़ाई अभियान चला गया। चक्रतीर्थ घाट पर साफ सफाई अभियान चलाने के बाद अपने पौराणिक घाट और गुंडों को साफ रखने की शपथ ली। मान्यता है कि भगवान कृष्ण ने सवा पांच हजार साल पहले इसी स्थान पर राजा अमरीश के परिवार की अपने सुदर्शन से रक्षा की थी। तभी से इस स्थान का नाम चक्रतीर्थ घाट पड़ गया। लेकिन आज इस पवित्र घाट की हालत बदतर है। इसकी को ध्यान में रखते हुए राजस्थान पत्रिका समूह के बैनर तले गणमान्य लोगों ने सफाई अभियान चलाया।

पत्रिका की पहल को मेयर ने सराहा
वहीं पत्रिका के अमृतं जलम् कार्यक्रम में भाग लेने आए महानगर महापौर मुकेश आर्य बंधु ने पत्रिका की इस मुहिम की सराहना की। उन्होंने कहा कि पत्रिका द्वारा जो कार्यक्रम चलाया जा रहा है वह काबिले तारीफ है। पत्रिका की यह एक अच्छी पहल है और मैं समझता हूं कि इस तरह के कार्यक्रम पूरे देश में चलाए जाएं तो पूरा देश स्वच्छ हो जाएगा। उन्होंने कहा हर व्यक्ति हर समाज और हर नेता को यह सोचना चाहिए कि सफाई से बड़ी कोई चीज नहीं है।

पूर्व विधायक ने दी पत्रिका को बधाई
मथुरा के पूर्व विधायक प्रदीप माथुर ने पत्रिका से खास बातचीत करते हुए कहा कि यह कुंड काफी प्राचीन है। अपने आप में एक मान्यता रखता है। पौराणिक कौन है। राजस्थान पत्रिका द्वारा अमृतं जलम् जो अभियान चलाया गया है, मैं इसके लिए पत्रिका को बधाई देता हूं। इसी तरह के वह अभियान आगे भी चलाते रहें ।

ये रहे मौजूद
राजस्थान पत्रिका समूह के द्वारा सफ़ाई अभियान में उत्तर प्रदेश के कांग्रेस विधानमंडल दल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर, मेयर मुकेश आर्य बंधु , वरिष्ठ पत्रकार मोहन श्याम शर्मा, रवि चौधरी, मातुल शर्मा, मनोहर पटेल के अलावा श्रेया शर्मा, समाजसेवी विनोद दीक्षित, सतीश शर्मा, मुकेश धनगर, यमुना मिशन के अनिल शर्मा, कपिल शर्मा, नितिन गौतम, पवन गौतम, धर्मेंद्र चतुर्वेदी, मनीष चौधरी, राकेश पचौरी, चंदन सैनी के साथ साथ कई कॉलेजों के प्रोफेसर, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ साथ छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned