scriptतिहरा हत्याकांड : 23 साल बाद आया फैसला, छह दोषियों को उम्रकैद | Court Decision on Mathura Triple Murder case | Patrika News

तिहरा हत्याकांड : 23 साल बाद आया फैसला, छह दोषियों को उम्रकैद

locationमथुराPublished: Oct 20, 2020 05:01:44 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– 5 मई 1997 को जमीन के पट्टे के विवाद में दो पक्षों में हुआ था खूनी संघर्ष
– हाईकोर्ट ने केस जल्द निपटाने का दिया था आदेश
– एडीजे 8 की अदालत ने सुनाया फैसला

तिहरा हत्याकांड : 23 साल बाद आया फैसला, छह दोषियों को उम्रकैद

तिहरा हत्याकांड : 23 साल बाद आया फैसला, छह दोषियों को उम्रकैद

मथुरा. 23 वर्ष पहले हुए तिहरे हत्याकांड में कोर्ट ने छह आरोपियों को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। एडीजे-8 की अदालत संजय कुमार यादव के फैसला सुनाते ही सभी आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया गया है। 5 मई 1997 को जमीन के पट्टे को लेकर छाता के गुहारी गांव में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था। गोली लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि चार लोग घायल हुए थे। मृतकों में तत्कालीन प्रधान सुखीचन्द, बलिकराम और खचेरा की मौत हो गई थी। सुखीचन्द योगी सरकार में मौजूद मंत्री मंत्री लक्ष्मीनारायण के रिश्तेदार थे। मामले में 11 नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसमें से एक जुवेनाइल कोर्ट से बरी हो गया था, जबकि 3 अन्य की सुनवाई के दौरान मौत हो गई। वहीं मामले में एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है।

वादी पक्ष के वकील नंदकिशोर उपमन्यु ने बताया कि ये केस वर्ष 1997 का था। मामले में हाईकोर्ट ने नियत समय में फैसला करने का निर्देश दिया था। जमीन के पट्टों को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें हत्याएं हुई थीं। इस मामले में एक क्रॉस केस भी है, लेकिन उसमें अभी फैसला नहीं आया है। घटना में सुखीचंद की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बलिकराम और खचेरा की मौत हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो