scriptअभिनंदन की वापसी और पाकिस्तान पर कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर का बड़ा बयान, देखें वीडियो | Devakinandan thakur Big Statement on Abhinandan Release and Pakistan | Patrika News

अभिनंदन की वापसी और पाकिस्तान पर कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर का बड़ा बयान, देखें वीडियो

locationमथुराPublished: Mar 02, 2019 06:32:53 pm

‘सुधर जा पाकिस्तान- गुस्से में है हिन्दुस्तान’ जैसे नारों से पाकिस्तान की हिमाकत के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया।

Devakinandan Thakur

अभिनंदन की वापसी और पाकिस्तान पर कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर का बड़ा बयान, देखें वीडियो

मथुरा। अखण्ड भारत मिशन के तत्वाधान में कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर के साथ हजारों लोगों ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक की खुशी और भारतीय पायलट अभिंनंदन के स्वागत में तिरंगा यात्रा निकाली। इस यात्रा में सैकड़ों देश भक्त स्त्री, पुरूष, बच्चे, बुजुर्ग शामिल हुये और ‘सुधर जा पाकिस्तान- गुस्से में है हिन्दुस्तान’ जैसे नारों से पाकिस्तान की हिमाकत के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया।
पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगे नारे

तिरंगा यात्रा में महिलायें हाथों में तलवार लिये रानी लक्ष्मीबाई के स्वरूप में थीं, वहीं बच्चे सैनिकों की वेशभूषा में चल रहे थे। कई किलोमीटर लम्बी इस यात्रा में हिन्दुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लग रहे थे। सबसे आगे देशभक्ति के गीत गाते हुये देवकीनंदन ठाकुर चल रहे थे। उनके पीछे देशभक्तों का कांरवा दिख रहा था। जगह-जगह लोग इस यात्रा पर पुष्पवर्षा कर भारत माता के जयघोष से स्वागत करते दिखे। यात्रा में शामिल लोगों में इस बात को लेकर खुशी थी कि सरकार की कूटनीति से देश का जांबाज पायलट अभिनंदन पाकिस्तान से सकुशल भारत वापस आ गए हैं। यात्रा में अभिनंदन का अभिनंदन है के जोरदार नारे लग रहे थे।
एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाना गलत

इस अवसर पर अखण्ड भारत मिशन के अध्यक्ष देवकीनंदन ठाकुर ने लोगों को सम्बाधित करते हुये कहा कि भारत सरकार की कूटनीति की वजह से अंतर्राष्ट्रीय दबाव में पाकिस्तान को हमारे सैनिक को सकुशल छोड़ना पड़ा है। उन्होंने कहा कि सैना और सरकार दोनों के सामंजस्य से एयर स्ट्राइक सफल रही है, इसके लिये दोनों ही बधाई के पात्र हैं। एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने वाले लोगों का विरोध करते हुये देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग सेना के मनोबल को गिराने का कार्य कर रहे हैं। सरकार पर सवाल किये जा सकते हैं लेकिन सेना की क्षमता पर सवाल करना देशहित में ठीक नहीं है। सरकार ने अपनी नैतृत्व क्षमता का परिचय दिया है। इसका स्वागत करना चाहिये।
ये रहे मौजूद

इस अवसर पर विजय शर्मा, विष्णु शर्मा, किशन गौड़, श्यामसुन्दर शर्मा, इलमकर, सुखदेव महतो, वीर बहादुर, सचिन गर्ग आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो