scriptसर्वोच्च न्यायालय में राम मंदिर की सुनवाई पूरी होने के बाद देवकीनंदन ठाकुर ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा! | Devkinandan big statement completion of hearing of Ram Mandir in SC | Patrika News

सर्वोच्च न्यायालय में राम मंदिर की सुनवाई पूरी होने के बाद देवकीनंदन ठाकुर ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा!

locationमथुराPublished: Oct 18, 2019 10:36:44 am

Submitted by:

suchita mishra

 
भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुर का कहना है कि रामभक्तों के लिये इस बार की दीपावली खास रहने वाली है।

देवकीनंदन ठाकुर

देवकीनंदन ठाकुर

मथुरा। भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुर ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला राम मंदिर के पक्ष में आने का विश्वास जताया है। उन्होंने कहा कि रामभक्तों के लिये इस बार की दीपावली खास रहने वाली है। बता दें कि देवकीनंदन डेढ़ माह से अमेरिका में भागवतवाचन कर रहे थे। मंगलवार रात वो वृंन्दावन पहुंचे और प्रियाकान्तजू मंदिर की आरती में भाग लिया।
दीपावली होगी अयोध्या के लिए खास
अयोध्या में राम मंदिर को लेकर देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि वर्षों से श्रीराम को अयोध्या में अपने घर के लिये वनवास झेलना पड़ रहा है। उनके अयोध्या आगमन पर भारतवासी अपने घरों को सजाते हैं, लेकिन स्वयं भगवान श्रीराम अपनी जन्मस्थली पर टाट में रहने को मजबूर हैं। सुप्रीम कोर्ट की लगातार सुनवाई के बाद फैसले को सुरक्षित रखे जाने से यह विश्वास पूर्ण हुआ है कि यह दीपावली अयोध्या के लिये खास रहेगी। उन्होंने कहा कि इस बार रामभक्तों की आस्था जीतेगी और नवम्बर के बाद अयोध्या में मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता दिलाने वाला महीना है कार्तिक, नौकरी पाने के लिए ये 5 बातें जरूर ध्यान रखें विद्यार्थी…



देवकीनंदन ठाकुर
काश मुस्लिम समाज ने खुद पहल की होती
राममंदिर फैसले को साम्प्रदायिक सौहार्द का अवसर बताते हुए देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि कितना अच्छा होता कि अगर कोर्ट के फैसले से पहले ही मुस्लिम समाज स्वयं पहल कर राममंदिर निर्माण के लिये अपना दावा छोड़ देता। इससे गंगा-जमुनी तहजीब भी बनी रहती और संसार में भाईचारे की एक मिसाल भी कायम होती। हालांकि कुछ मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने भी यह बात कही है, लेकिन उन्हें अनसुना कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के घर के बाहर फायरिंग, दहशत में आया परिवार, पुलिस से मांगी सुरक्षा, जानिए पूरा मामला!

राममंदिर पक्ष शुरुआत से मजबूत
देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने इतने सालों से चले आ रहे इस सवेदनशील मामले में लगातार सुनवाई तय समय से पूर्व ही पूरी कर अपनी प्रतिबद्धता दिखायी है। कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को दलील रखने का पर्याप्त अवसर दिया है लेकिन राममंदिर का पक्ष शुरू से ही मजबूत है। यह करोड़ों हिंदुओं की आस्था से जुड़ा हुआ मामला है। बावजूद इसके हिंदू समुदाय और मोदी सरकार ने न्यायालय और संविधान में विश्वास रखते हुये फैसले का इंतजार किया है। उन्होंने कहा कि राममंदिर के लिये वर्षों के इस इंतजार का अंत अवश्य ही सुखदायी होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो