भगवान बांके बिहारी संग भक्तों ने जमकर खेली होली, कान्हा की भक्ति में डूबे नजर आए लोग

कान्हा की नगरी मथुरा में होली का खुमार छाया हुआ है और रंग भरनी एकादशी के दिन बांके बिहारी मंदिर में भगवान बांके बिहारी के साथ भक्तों ने जमकर होली खेली।

By: Neeraj Patel

Published: 06 Mar 2020, 02:53 PM IST

मथुरा. कान्हा की नगरी मथुरा में होली का खुमार छाया हुआ है और रंग भरनी एकादशी के दिन बांके बिहारी मंदिर में भगवान बांके बिहारी के साथ भक्तों ने जमकर होली खेली। सभी भक्तों के ऊपर जमकर अबीर गुलाल और रंग उड़ाया गया वहीं भगवान की भक्ति में लोग डूबे नजर आए।

भगवान की भक्ति में डूबे नजर आए लोग

कान्हा की नगरी मथुरा में शुक्रवार को होली का एक अलौकिक नजारा देखने को मिला। रंग भरनी एकादशी के दिन भगवान बांके बिहारी मंदिर में होली खेली। बांके बिहारी मंदिर में जमकर सेवारत गोस्वामी ओने अबीर गुलाल और रंग उड़ आया वहीं भगवान की भक्ति में यहां आने वाले लोग सराबोर नजर आए। वृंदावन में रंग भरनी एकादशी के दिन परिक्रमा भी लगाई गई और जहां भी देखो वहां रंग और गुलाल जमकर यहां आने वाले श्रद्धालुओं पर उड़ाया गया। बांके बिहारी मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का जमावड़ा रहा और देश-विदेश से आने वाले भक्तों ने भगवान बांके बिहारी के साथ होली खेली।

ये भी पढ़ें - Holi 2020 : होली पर अब पहले जैसी नहीं दिखती फाग की फुहारें, त्योहारों के भी नहीं रह गए कोई मायने

बृज में होली की छटा अनोखी

दिल्ली से आई महिला श्रद्धालु निशा ने बताया कि भगवान बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए हम आए और यहां ब्रज की होली का आनंद हम लोगों ने लिया। यहां आकर मन तृप्त हो गया बड़ा ही आनंद आया भगवान बांके बिहारी के साथ होली खेलते हुए। ब्रज में जिस तरह से हुई होती है ऐसी होली कहीं भी देखने को नहीं मिलती यहां होली का रंग अलग ही होता है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned