scriptभगवान बांके बिहारी संग भक्तों ने जमकर खेली होली, कान्हा की भक्ति में डूबे नजर आए लोग | Devotees played Holi with Lord Banke Bihari in Mathura | Patrika News

भगवान बांके बिहारी संग भक्तों ने जमकर खेली होली, कान्हा की भक्ति में डूबे नजर आए लोग

locationमथुराPublished: Mar 06, 2020 02:53:33 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

कान्हा की नगरी मथुरा में होली का खुमार छाया हुआ है और रंग भरनी एकादशी के दिन बांके बिहारी मंदिर में भगवान बांके बिहारी के साथ भक्तों ने जमकर होली खेली।

भगवान बांके बिहारी संग भक्तों ने जमकर खेली होली, कान्हा की भक्ति में डूबे नजर आए लोग

मथुरा. कान्हा की नगरी मथुरा में होली का खुमार छाया हुआ है और रंग भरनी एकादशी के दिन बांके बिहारी मंदिर में भगवान बांके बिहारी के साथ भक्तों ने जमकर होली खेली। सभी भक्तों के ऊपर जमकर अबीर गुलाल और रंग उड़ाया गया वहीं भगवान की भक्ति में लोग डूबे नजर आए।

भगवान की भक्ति में डूबे नजर आए लोग

कान्हा की नगरी मथुरा में शुक्रवार को होली का एक अलौकिक नजारा देखने को मिला। रंग भरनी एकादशी के दिन भगवान बांके बिहारी मंदिर में होली खेली। बांके बिहारी मंदिर में जमकर सेवारत गोस्वामी ओने अबीर गुलाल और रंग उड़ आया वहीं भगवान की भक्ति में यहां आने वाले लोग सराबोर नजर आए। वृंदावन में रंग भरनी एकादशी के दिन परिक्रमा भी लगाई गई और जहां भी देखो वहां रंग और गुलाल जमकर यहां आने वाले श्रद्धालुओं पर उड़ाया गया। बांके बिहारी मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का जमावड़ा रहा और देश-विदेश से आने वाले भक्तों ने भगवान बांके बिहारी के साथ होली खेली।

दिल्ली से आई महिला श्रद्धालु निशा ने बताया कि भगवान बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए हम आए और यहां ब्रज की होली का आनंद हम लोगों ने लिया। यहां आकर मन तृप्त हो गया बड़ा ही आनंद आया भगवान बांके बिहारी के साथ होली खेलते हुए। ब्रज में जिस तरह से हुई होती है ऐसी होली कहीं भी देखने को नहीं मिलती यहां होली का रंग अलग ही होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो