कोरोना रोगियों के लिए अच्छी खबर जिला प्रशासन मुहैया कराएगा बेड-ऑक्सीजन और रेमडेसिविर

प्रदेश में भले ही ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी के मामले सामने आ रहे हों लेकिन मथुरा में ऑक्सीजन से लेकर रेमडेसिविर की काेई कमी नहीं है।

By: shivmani tyagi

Updated: 24 Apr 2021, 10:03 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मथुरा mathura news कोरोना Corona virus रोगियों को अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। कोरोना रोगियों को बेड से लेकर ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन जिला प्रशासन मुहैया कराएगा। मथुरा Mathura
प्रशसान ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन के साथ-साथ अस्पताल में भर्ती होने के लिए बेड की भी व्यवस्था पूरी तरह से कर ली है।

यह भी पढ़ें: कल भाजपा विधायक की कोरोना से गई थी जान, आज हुआ पिता का निधन

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर दिनोंदिन खतरनाक बनती जा रही है। जब प्रदेशभर से ऑक्सीजन खत्म होने और अस्पतालों में बेड की किल्लत होने की खबरें आ रही हैं तो इसी बीच मथुरा प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। जिले में कोविड-19 हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं के साथ-साथ ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता कोरोना नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव का कहना है कि जिले में 4 हॉस्पिटल कोविड-19 के सेंटर बनाये गए हैं। इनमें केडी मेडिकल कॉलेज एंड ट्रॉमा सेंटर, केएम मेडिकल कॉलेज, संयुक्त चिकित्सालय वृंदावन और रामकिशन मिशन इन हॉस्पिटल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Weather udpate: सुलतानपुर समेत कई जिलों में आंधी-बारिश का अनुमान, दो दिन में फिर बदलेगा मौसम

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की भी कोई कमी नहीं है।लगातार वैक्सीनेशन का काम भी हो रहा है। रेमडिसीवर इंजेक्शन की भी कोई कमी नहीं है। जिले में 28 एंबुलेंस हैं जिनमें से आधी एंबुलेंस कोरोना संक्रमित मरीजों को लाने ले जाने का कार्य कर रही हैं। ऑक्सीजन के रिसाइकल टैंक बने हुए हैं और ऑक्सीजन की पूरी उपलब्धता हॉस्पिटलों में बनी हुई है। संयुक्त चिकित्सालय वृंदावन कोरोना भी बनाया गया है यहां ऑक्सीजन की जो उपलब्धता है वह दोगुनी है किसी भी मरीज को ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना ही नहीं, मलेरिया से भी खुद को बचाएं, यह तरीके अपनाएं

यह भी पढ़ें: गजब: एक रुपया भी नहीं होगा खर्च, बढ़ जाएगी आपके पंखे की रफ्तार और घट जाएगा बिजली बिल

यह भी पढ़ें: OMG पीने के लिए शराब नहीं मिली ताे इकलाैते बेटे ने कर दिया पिता का कत्ल

Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned