scriptऊर्जा मंत्री के शहर में बिजली विभाग ने बनाया रिकॉर्ड | DVVNL record recovery in power minister shrikant sharma area | Patrika News

ऊर्जा मंत्री के शहर में बिजली विभाग ने बनाया रिकॉर्ड

locationमथुराPublished: Apr 11, 2019 10:26:35 am

Submitted by:

suchita mishra

विद्युत विभाग ने एक महीने में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा वसूले, 30 अप्रैल तक बिल संशोधित कर बकाया जमा कराने की छूट

मथुरा। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम का वसूली अभियान जारी है। एक महीने के अंदर विभाग ने 100 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली का रिकॉर्ड बनाया है। आगरा परिक्षेत्र में यह वसूली 918 करोड़ रुपये हुई है, जिसमें से 100 करोड़ रुपए अकेले मथुरा जनपद से वसूले गये हैं। इसमें अधिकांश पैसा ओटीएस योजना से आया है। अभी भी बडी संख्या में ऐसे उपभोक्ता हैं जिन्होंने ओटीएस में अपना पंजीकरण तो कराया है लेकिन भुगतान नहीं किया है। उत्तर प्रदेश के विद्युत मंत्री श्रीकांत शर्मा के शहर मथुरा में यह बड़ा रिकॉर्ड है।
21 हजार उपभोक्ताओं ने नहीं किया भुगतान
एसई शहर अजय गर्ग के मुताबिक इस योजना के तहत पंजीकरण कराने के बाद भी भुगतान नहीं करने वाले ऐसे विद्युत उपभोक्ताओं की संख्या देहात में करीब 6 हजार तथा शहर में 15 हजार है। ये वह उपभोक्ता हैं जिन्होंने 30 प्रतिशत भुगतान के साथ पंजीकरण कराया था, बिल संशोधन के बाद बाकी भुंगतान करना था, कई बार समय सीमा बढाये जाने के बाद भी इन लोगों ने शेष धनराशि का भुगतान नहीं किया था।
30 अप्रैल तक की मोहलत, जारी होगी आरसी
एसई शहर अजय गर्ग ने बताया कि जो उपभोक्ता ओटीएस में रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं और बिल जमा नहीं कर रहे हैं, उनको अब 30 अप्रैल तक का मौका दिया गया हैं। इसके बाद आरसी जारी कर दी जाएगी। दो हजार रुपये भी डूब जाएंगे और 10 प्रतिशत सरचार्ज भी अतिरिक्त लगाया जाएगा।
वसूली के लिए बधाई दी
राजस्व की इतनी वसूली इससे पहले कभी नहीं हुई। एक महीने 100 करोड रूपये आये हैं, इसके लिए हमें आलाधिकारियों की ओर से बधाई भी दी गई है। आगे यह आंकडा और बड़ा होगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो