scriptसावधान! अब दो महीने का बिल बकाया होने पर कटेगी बिजली | Electricity to be cut if two month's bill is due | Patrika News

सावधान! अब दो महीने का बिल बकाया होने पर कटेगी बिजली

locationमथुराPublished: Jul 02, 2019 09:10:01 pm

-पांच किलोवाट से अधिक के कनेक्शन धारक होंगे निशाने पर -घोटालेबाज और लापरवाह अभियंताओं पर भी कसेगा शिकंजा

Shrikant sharma

सावधान! अब दो महीने का बिल बकाया होने पर कटेगी बिजली

मथुरा। लंबे समय से बिजली का बिल न जमा करने वालों के खिलाफ अब ऊर्जा विभाग की नजरें तिरछी हैं। ऊर्जा विभाग ने जहां एक तरफ बिल जमा न करने वाले पांच किलोवाट से अधिक क्षमता वाले बकायेदारों का कनेक्शन काटने की योजना बनाई है। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इंजीनियरों पर कार्रवाई के साथ ही कई बिंदुओं पर जांच कराने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

Jharkhand Mob Lynching के विरोध में आगरा में हुए बवाल के बाद मथुरा में सतर्कता

विभागीय कामकाज की समीक्षा के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सोमवार को उन सभी बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काटने के निर्देश दिए, जिनका कनेक्शन पांच किलोवाट से अधिक क्षमता का है और जिन्होंने दो महीने या इससे अधिक समय से बिल जमा नहीं किया है। खरीद से पहले उन कंपनियों के सामान की जांच करने वाले 40 इंजीनियरों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इनमें पश्चिमांचल के 15, दक्षिणांचल के 12, पूर्वांचल के नौ और मध्यांचल निगम के चार इंजीनियर शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

नशे में धुत यूपी 100 पर तैनात पुलिसकर्मियों ने रौंदा मासूम, मौत के बाद हंगामा



इसके अलावा मंत्री ने ट्रांसफार्मर की बैलेंसिंग में लापरवाही पर प्रयागराज के मुख्य अभियंता को चेतावनी दी, जबकि यहीं के लापरवाह एसडीओ को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। उन्होंने नए लगे खंभों के आंधी-पानी में उखड़ने और टूटने पर नाराजगी जताते हुए इसकी विशेष जांच कराने को कहा। साथ ही हरदोई के स्टोर का भी विशेष ऑडिट कराने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री ने संविदाकर्मियों के हर महीने समय पर वेतन दिलाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए। साथ ही लापरवाह अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने की भी चेतावनी दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो