scriptदूसरी पत्नी के साथ रहने के लिए पति ने रचा किडनैपिंग का ड्रामा | Fake Kidnapping Case Revealed by Mathura Police | Patrika News

दूसरी पत्नी के साथ रहने के लिए पति ने रचा किडनैपिंग का ड्रामा

locationमथुराPublished: Mar 28, 2018 04:02:42 pm

पहली पत्नी पति के इस ड्रामे से अनजान पुलिस से उसकी सकुशल बरामदगी की गुहार लगाती रही।

Crime
मथुरा। पहली पत्नी से पीछा छुड़ाने और दूसरी के साथ रहने के लिए पति ने खुद के अपहरण का नाटक रच डाला और इस नाटक में उसका पूरा साथ उसके मामा और पिता ने दिया। पहली पत्नी ने पति के अपहरण का मुकदमा थाना हाईवे में दर्ज कराया और वह बार बार पुलिस से अपने पति की बरामदगी की गुहार लगाती रही। पुलिस ने पूरे नाटक का पर्दाफाश कर दिया और खुद के अपहरण का नाटक रचने वाले सहित तीन लोगों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया।

ये है मामला

मंगलवार को मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बताया कि प्रशांत यादव निवासी गांव नरुइया थाना तालग्राम जनपद कन्नौज ने 21 सितंबर 2015 को शिल्पी निवासी गांव हसौली काजीगंज थाना बिल्लौर कानपुर से शादी की थी। प्रशांत ने शिल्पी के साथ लव मैरिज की थी लेकिन प्रशांत के परिजन इस शादी से खुश नहीं थे क्योंकि शिल्पी अन्य जाति की थी। शादी के बाद सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा था लेकिन दो साल बाद प्रशांत ने बिना शिल्पी को बताए 29 सितंबर 2017 को दूसरी शादी कर ली। बताया गया है कि प्रशांत की पहली पत्नी शिल्पी को एक 10 माह का बच्चा भी है। एसपी सिटी ने बताया कि प्रशांत दूसरी पत्नी के साथ रहने और पहली पत्नी शिल्पी से छुटकारा पाना चाहता था।
षणयंत्र से पत्नी थी अनजान

14 मार्च को प्रशांत पत्नी शिल्पी और बच्चे के साथ नोएडा से मथुरा जंक्शन पर पहुंचा और खुद के अपहरण का नाटक रच डाला। रेलवे लाइन के किनारे हाईवे की ओर वह अपनी पत्नी और बच्चे को लेकर चलने लगा कि रास्ते में दो लोगों ने उस पर हमला कर दिया। दोनों हमलावर शिल्पी के साथ मारपीट कर बच्चे और शिल्पी को छोड़ प्रशांत का अपहरण कर ले गए। पति के षणयंत्र से अनजान पत्नी शिल्पी किसी तरह थाना हाईवे पहुंची और अपने पति के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी। इस मामले की जांच के दौरान पुलिस को सारा माजरा समझ आ गया। मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पति प्रशांत और उसके अपहरण के नाटक में उसकी मदद करने वाले पिता आदेश कुमार और उसके मामा उमेश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के सामने प्रशांत ने जब अपहरण की हकीकत बयां की तो पहली पत्नी शिल्पी के पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस ने इस मामले में प्रशांत उसके पिता और मामा को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो