scriptकन्हा की नगरी में दूध ही नहीं, पानी भी नकली, फैक्ट्री पर मारा छापा तो हुआ खुलासा | Fake mineral water factory in Mathura latest news | Patrika News

कन्हा की नगरी में दूध ही नहीं, पानी भी नकली, फैक्ट्री पर मारा छापा तो हुआ खुलासा

locationमथुराPublished: Jun 30, 2019 11:30:57 am

Submitted by:

arun rawat

-कारखाने में तैयार हो रहा था बड़े ब्रांड का नकली मिनरल वाटर-फायर स्टेशन के सामने जैन ट्रेडिंग कंपनी कर रही थी धोखाधड़ी

water

water

मथुरा। कान्हा की नगरी में लगता है सब नकली है। दूध नकली है, इस तरह की खबरें तो आये दिन सामने आती रहती हैं। प्रसिद्ध मिठाई खीरमोहन नकली, मिठाई मिलावटी, मसाले मिलावटी, यहां तक कि पानी भी नकली। खाद्य विभाग की टीम ने एक फैक्ट्री पर छापा मारा और नामीगिरामी कंपनियों के नाम पर ग्राहकों के साथ हो रही धोखाधडी का भंडाफोड़ किया।
बड़े ब्रांड का पानी तैयार हो रहा था
कारखाने में मिनरल वाटर के बड़े ब्रांड चीयर अप, एक्वा आरएस का नकली पानी तैयार किया जा रहा था। सटीक सूचना पर खादय विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा। मौके से तैयार नकली मिनरल वाटर, उपकरण, खाली बोतल, रैपर बरामद हुए है। अफसरों ने कारखाने को सील कर दिया है।
कारखाना सील
भूतेश्वर पर फायर स्टेशन के सामने जैन ट्रेडिंग कंपनी पर चीयर अप के नाम से नकली मिनरल वाटर तैयार हो रहा है ये सूचना राजेश मित्तल ने खाद्य विभाग को दी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवराज सिंह के नेतृत्व में टीम ने छापा मारा। मौके से बड़े पैमाने पर नकली मिनरल वाटर के पाउच और बोतल बरामद की गई है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कारखाने को सील कर दिया गया है वही पानी के नमूने लेकर जांच को भेजे गए है। इस कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा.शैलेंद्र रावत आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो