scriptफक्कड़ बाबा, 20वां चुनाव जीतने के लिए 17वीं बार मैदान में, पूरा है विश्वास, सच होगी ये भविष्यवाणी | Fakkad Baba fight Lok Sabha Election 2019 from mathura | Patrika News

फक्कड़ बाबा, 20वां चुनाव जीतने के लिए 17वीं बार मैदान में, पूरा है विश्वास, सच होगी ये भविष्यवाणी

locationमथुराPublished: Mar 13, 2019 08:25:39 pm

चुनाव मैदान में फिर आ रहे हैं फक्कड़ बाबा और बन जाएगा ये अनोखा रिकॉर्ड

Fakkad Baba

Fakkad Baba

मथुरा। लगातार चुनावों में हार का स्वाद चखने के बाद भी उम्मीद का दामन थामें मथुरा के फक्कड़ बाबा रामायणी 17वीं बार एक बार फिर मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयारी में जुट गए हैं। 16 बार विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ चुके फक्कड़ बाबा एक बार फिर 17वीं बार अपना भाग्य आजमाने का मन बना चुके हैं। अभी तक हार का सामना किया, लेकिन इसका मलाल किए बिना बाबा नए जोश और उत्साह के साथ चुनाव मैदान में कूदने का एलान कर चुके हैं। अपने गुरु के उस वचन पर उन्हें आज भी उतना ही एतबार है, जिसमें उन्होंंने कहा था कि 20वीं बार चुनाव में जीत का ताज जरूर बाबा के सिर बंधेगा।
11 वर्ष की उम्र में आये थे मथुरा
कानपुर के बिठूर में जन्मे फक्कड़ बाबा रामायणी 11 वर्ष की उम्र में मथुरा आ गए और साधू बन गए। परिवार के लोग कई बार उन्हें वापस ले जाने के लिए भी आए, लेकिन कह दिया कि जीते जी ब्रज नहीं छोड़ेंगे। फिलहाल 75 वर्षीय फक्कड़ बाबा लम्बे अर्से से शहर के गोविन्दनगर स्थित गल्तेश्वर महादेव मंदिर में रहकर भगवान की पूजा-सेवा करते हैं। फक्कड़ बाबा के मुतातिब अभी तक वे 32 हजार घरों में रामचरित मानस और 16 हजार घरों में सुंदरकांड पाठ कर चुके हैं। फक्कड़ बाबा ने बताया कि उनके गुरु निश्चलानंद सरस्वती ने उन्हें 20वीं बार चुनाव में जीतने का आशीष दिया था, जिसके बाद 1976 से अभी तक वे 8 बार विधानसभा और 8 बार ही लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि सभी चुनावों में उन्हें हार का स्वाद चखने को मिला और जमानत भी जब्त हो गई, लेकिन इसका उन्हें कोई मलाल नहीं और अब 17वीं बार वे एक बार फिर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कमर कस चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो