राधारानी का मशहूर समोसा, जानिये किस तरह होता है तैयार

Dhirendra yadav | Publish: Aug, 18 2019 01:00:00 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

पत्रिका के खास कार्यक्रम Tasty-Tasty में हम बताने जा रहे हैं राधारानी के समोसे की रेसिपी।

मथुरा। कान्हा की नगरी में स्वादिष्ट व्यंजनों की भरमार है और इन्हीं व्यंजनों में से सबसे अधिक बिकने वाला व्यंजन समोसा है। समोसा बड़ी संख्या में लोग यहां खाते हैं और यही कारण है कि यहां मिठाइयों की दुकानों पर बड़ी संख्या में समोसा बनाया जाता है, इसमें खास है राधारानी का समोसा। पत्रिका के खास कार्यक्रम Tasty-Tasty में हम बताने जा रहे हैं राधारानी के समोसे की रेसिपी।


ये मिलाया जाता है समोसा बनाने में
भगवान श्री कृष्ण की नगरी में बड़ी संख्या में अलग-अलग तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं और इन्हीं व्यंजनों में शामिल है यहां का राधा रानी समोसा। पत्रिका की टीम ने मथुरा-वृंदावन रोड स्थित राधा रानी रसगुल्ला भंडार पहुंचकर यहां समोसा बनाने की विधि के बारे में जाना। इस दुकान का समोसा इसलिए बेहद खास है क्योंकि यहां उच्च क्वालिटी के रिफाइंड का प्रयोग किया जाता है, इसके साथ ही इसमें आलू, पनीर, किसमिस और काजू को भी मिलाया जाता है, ताकि जो इसका टेस्ट है, उसको बढ़ाया जा सके।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned