scriptअब मथुरा पहुंचा कोरोना वायरस, दो की मेडिकल रिपोर्ट आई पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता | first corona positive case in mathura | Patrika News

अब मथुरा पहुंचा कोरोना वायरस, दो की मेडिकल रिपोर्ट आई पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता

locationमथुराPublished: Apr 06, 2020 08:56:02 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कान्हा नगरी मथुरा में कोरोनावायरस का खाता खुल गया है। सोमवार को यहां दो मामले सामने आए हैं।

Mathura News

Mathura News

मथुरा. कान्हा नगरी मथुरा में कोरोनावायरस का खाता खुल गया है। सोमवार को यहां दो मामले सामने आए हैं। जिले में मिले 30 जमातियों में से 1 जमाती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही एक निजी अस्पलात में भर्ती आगरा की एक महिला का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है। बता दें कि मथुरा के गांव ओल की मस्जिद में मिले 30 जमाती निजामुद्दीन मरकज की तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद यहां छिप गए थे। इन सभी को स्वास्थ्य विभाग के क्वारंटाइन ने रखा था और जांच के लिए सैम्पल भेजे गए थे। 23 जमातियों की जांच रिपोर्ट पहले ही स्वास्थ्य विभाग को मिल गई थी जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी वहीं बाकी 7 जमातियों की रिपोर्ट का स्वास्थ्य विभाग को इंतजार था। सोमवार को बाकी जमातियों की रिपोर्ट भी स्वास्थ्य विभाग को मिल गई जिनमें से 1 जमाती की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया है।
इस संबंध में सीएमओ मथुरा डॉ. शेरसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले युवक का नाम नदीम (23) है जो शामली का रहने वाला है। वह 18-19 मार्च को तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। सीएमओ ने बताया कि एक अन्य महिला सुहाना की कोरोना जांच भी पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि सुहाना आगरा के थाना मंटोला क्षेत्र को रहने वाली हैं। वह 26 मार्च तक आगरा के पारस हॉस्पिटल में एडमिट रहीं, उसके बाद 3 अप्रैल को वह मथुरा के नयति हॉस्पिटल में एडमिट हुई। 4 अप्रैल को इनका सैम्पल जांच के लिए गया हुआ था।
नदीम की खंगाली जा रही ट्रेवल हिस्ट्री-

सीएमओ ने बताया कि नदीम को ट्रेवल हिस्ट्री के साथ ही यह किन-किन लोगों के सम्पर्क में रहा इसका पता लगाया जा रहा है साथ ही बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले नदीम में कोरोना सम्बन्धी किसी तरह के लक्षण जैसे खांसी-छींक या गले में किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं पाई गई हैं। उन्होंने बताया कि ओल की मस्जिद में 30 जमाती मिले थे, जिन्हें क्वारंटाइन में रखा गया था। उन्होंने बताया कि 30 में से 29 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है जबकि 1 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सीएमओ ने बताया कि प्रोटोकॉल के हिसाब से इनका इलाज चल रहा है। अभी तक जिले में 64 लोगों के सैम्पल कोरोना जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 62 की रिपोर्ट आ चुकी हैं और 2 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो