मथुरा कांड : एसपी सिटी को छोड़कर भागने वाले पांच सुरक्षाकर्मी सस्पेंड

मथुरा कांड में पांच सुरक्षाकर्मियों पर गाज गिरी है। ये सभी सुरक्षाकर्मी हमले के वक्त एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी को छोड़कर भाग गए थे। 

By: मुकेश कुमार

Published: 13 Jul 2016, 07:33 PM IST

मथुरा। जवाहर बाग में हुई हिंसा के दौरान एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी को अकेले छोड़कर भागने वाले मुख्य आरक्षी भूपेंद्र सिंह, आरक्षी कौशलेंद्र सिंह, आरक्षी राय सिंह, आरक्षी लालता प्रसाद, आरक्षी प्रदीप कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। ये सभी जांच कमेटी की रिपोर्ट में दोषी पाए गए हैं। इस हिंसा में एसपी मुकुल द्विवेदी शहीद समेत एक अन्य पुलिस अधिकारी शहीद हो गया था।

एसपी सिटी को छोड़ कर भाग गए थे सुुरक्षाकर्मी
दो जून को जवाहर बाग में कब्जे को हटवाने के लिए एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी अपने पांच सुरक्षाकर्मियों और पुलिस अधिकारियों के साथ पहुंचे थे। शाम को जेसीबी से चारदीवारी को तुड़वाकर अंदर जाने का रास्ता बनाया ही जा रहा था। इतने में एक साथ जवाहर बाग में मौजूद भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। हमलावरों ने एसपी सिटी को बाग में खींच लिया और उनकी हत्या कर दी। इस दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी वहां से भाग निकले थे।

बाकियों पर कब होगी कार्रवाई
जवाहर कांड की जांच में दोषी पाए जाने पर इन पांच पुलिसकर्मियों को तो सस्पेंड कर दिया गया लेकिन एसपी सिटी के साथ वहां कई पुलिस अधिकारी भी गए थे। भीड़ ने जब हमला किया तो साथ वाले अधिकारी घटनास्थल से कहां चले गए थे। न्यायिक आयोग के समक्ष भी इस बात की शिकायत पहुंची थी कि पुलिस अधिकारी भी मौके पर एसपी सिटी को छोड़कर भाग गए थे। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned