scriptजब ये रूमाल खुला तो लोगों के होश उड़ गए, जानिए क्या है मामला | Forger duped the businessman in SBI branch farah | Patrika News

जब ये रूमाल खुला तो लोगों के होश उड़ गए, जानिए क्या है मामला

locationमथुराPublished: Nov 09, 2017 02:19:26 pm

ठगी की घटना बैंक के अंदर हुई, फिर भी किसी को भनक नहीं लगी।

Forger duped the businessman

Forger duped the businessman

मथुरा। जिले में ठगी का ऐसा मामला आया है, जिस जानकर लोगों के होश उड़ गए। शहर के दो व्यापारियों को ठगी का शिकार हो गए। हैरानी की बात ये है कि ठगी की घटना बैंक के अंदर हुई, फिर भी किसी को भनक नहीं लगी। ठग बड़े ही शातिर अंदाज से दोनों व्यापारियों को चूना लगाकर रफूचक्कर हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी खंगाले। जिसमें दो संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए हैं।
रूमाल में निकले कागज के टुकड़े
शकील और सत्तार नाम के दो व्यापारी बुधवार को फरह स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में पैसे निकाले पहुंचे थे। शकील ने अपने खाते से 98500 रुपए निकाले। जिसके बाद रुमाल में रखकर पास खड़े व्यक्ति को गिनने के लिए दे दिए। उस व्यक्ति ने पैसे गिनते गिनते रुमाल बदल दिया। जो रुमाल उसके पास था, वो उसने व्यापारी को दे दिया और पैसों से भरा रुमाल अपने रख लिया। दूसरे रुमाल में वजन ज्यादा होने के कारण व्यापारी चला गया और जब उसने रुमाल को खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए। रूमाल के अंदर पैसों की जगह कागज के टुकड़ निकले। वो तुरंत बैंक के अंदर गया, लेकिन पैसे गिनने वाला व्यक्ति भी गायब था।
सीसीटीवी में दिखे दो संदिग्ध
पीड़ित व्यापारी ने घटना की सूचना इलाका पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखा। जिसमें दो संदिग्ध व्यक्ति खड़े दिखाई दे रहे हैं। पुलिस अज्ञात के खिलाफ 420 का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
420 का मामला दर्ज
इस संबंध में थाना प्रभारी वीरेंदर सिंह ने बताया कि ठगों ने व्यापारी के रुमाल में रखे पैसे अपने रुमाल से बदल दिये। जब व्यापारी ने रूमाल को खोलकर देखा तो उसमें कागजों का बंडल निकला। व्यापारी के शिकायत पर 420 का मामला दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो