scriptमहिला दिवस पर सर्वाइकल और स्तन कैंसर की जांच को नहीं करने होंगे पैसे खर्च, यहां फ्री में होगी जांच | Free cervical cancer test camp on World Women's Day in Mathura | Patrika News

महिला दिवस पर सर्वाइकल और स्तन कैंसर की जांच को नहीं करने होंगे पैसे खर्च, यहां फ्री में होगी जांच

locationमथुराPublished: Mar 04, 2021 06:12:54 pm

Submitted by:

arun rawat

जिले में आगामी 6 मार्च को मनाए जाने वाले विश्व महिला दिवस के अवसर पर फ्री जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

camp

निशुल्क जांच शिविर की जानकारी देते आयोजक

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मथुरा। जिले में आगामी 6 मार्च को मनाए जाने वाले विश्व महिला दिवस के अवसर पर फ्री जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में स्तन कैंसर और सवाईकल संबंधी सभी रोगों की जांच विशेषज्ञों द्वारा की जाएंगी। जिले में सात अस्पताल चिन्हित किए गए हैं मरीज इन 7 अस्पतालों में स्तन कैंसर और सवाईकल संबंधी बीमारियों की जांच मुफ्त में करा सकते हैं।

एब्स एंड गायनोकॉलोजी सोसायटी इस वर्ष विश्व महिला दिवस के मौके पर जिले में नि:शुल्क परामर्श और जांच शिविर का आयोजन करने जा रही है। गुरुवार को स्टेट बैंक चौराहे के समीप संस्था के द्वारा एक निजी होटल में डॉक्टरों ने आगामी विश्व महिला दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की जानकारी दी। वही जिले की संस्था अध्यक्ष वर्षा तिवारी ने अपने विचार व्यक्त किए। पत्रकारों से बात करते हुए संस्था के अध्यक्ष डॉक्टर वर्षा तिवारी ने कहा कि विश्व महिला दिवस के अवसर पर 6 मार्च से लेकर 8 मार्च तक स्तन कैंसर और सर्वाइकल जांच शिविर एवं जागरूकता अभियान का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया की शिविर में होने वाली सभी प्रकार की जांच हैं मुफ्त होंगी और किसी से भी जाँचों का चार्ज नहीं लिया जाएगा।

महिलाएं स्वास्थ्य पर अधिक दें ध्यान
उन्होंने कहा कि महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर नहीं होती हैं। महिलाओं को जिसके चलते गंभीर बीमारी लग जाती हैं। महिलाओं को परिवार की खुशहाली के लिए अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान देना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस दौरान महिलाओं की जो भी जांच स्क्रीनिंग मैमोग्राफी आदि की आवश्यकता होगी उसको सोसाइटी द्वारा नि:शुल्क कराया जाएगा। हमारा प्रयास रहेगा कि अधिक से अधिक महिलाओं का इन शिविरों के माध्यम से परीक्षण किया जा सके।

इन अस्पतालों में होगी जांच
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधी जांच शिविर बीएल तिवारी हॉस्पिटल बाढ़पुरा,गोपी कृष्ण हॉस्पिटल जनरल गंज, ज्योती हॉस्पिटल धोली प्याऊ,शीला शर्मा मेमोरियल हॉस्पिटल निकट होटल ड्यूक पैलेस, आरोगय दीप हॉस्पिटल वृंदावन, चौहान हॉस्पिटल गोवर्धन रोड़ एवं जी आर हॉस्पिटल कोसीकला में 6 मार्च शनिवार से 8 मार्च सोमवार तक जाँच के नि:शुल्क रहेंगी। जनपद वासियों से अपील है कि अधिक से अधिक जांच शिविर में आकर भाग लें।
By: निर्मल राजपूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो