script

केयर होम से भागीं किशोरियां, नाटकीय अंदाज में यहां से हुईं बरामद

locationमथुराPublished: May 20, 2019 05:09:47 pm

सूचना के आधार पर मथुरा जंक्शन पर आरपीएफ और चाइल्ड लाइन की तरफ से सर्च अभियान चला कर दोनों युवतियों को बरामद कर लिया।

care home

केयर होम से भागीं किशोरियां, नाटकीय अंदाज में यहां से हुईं बरामद

मथुरा। दिल्ली के केयर होम से भागी दो किशोरियों को आरपीएफ और चाइल्ड लाइन ने जंक्शन पर बरामद कर लिया है। वहीं चाइल्ड लाइन ने केयर होम के प्रबंधक को सूचना दे दी है। दोनों किशोरियों की केयर होम से भागने की वजह एक ही है।
ये है मामला

रविवार को दिल्ली के उदयान केयर होम से दो किशोरियां बिना बताये भाग आयीं। किशोरियों के भागने की सूचना केयर होम संचालकों ने चाइल्ड लाइन के नॉर्थ सेट पर सूचना दी। सूचना के आधार पर मथुरा जंक्शन पर आरपीएफ और चाइल्ड लाइन की तरफ से सर्च अभियान चला कर दोनों युवतियों को बरामद कर लिया। मामले की जानकारी देते हुए चाइल्ड लाइन के कॉर्डिनेटर मुहम्मद सईद ने बताया कि सूचना के आधार पर आज सर्च अभियान चलाया चाइल्ड लाइन और आरपीएफ ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों किशोरियों को इंटरसिटी एक्सप्रेस की बोगी नंबर 14212 से बरामद कर लिया।
दोनों से पूछताछ में पता चला कि एक किशोरी 15 वर्ष की है और लखनऊ की रहने वाली है। जब डेढ़ वर्ष की थी तभी इसके परिजन केयर होम छोड़ गए थे। परिवार के किसी भी सदस्य ने इसकी कोई सुध नहीं ली। वहीं दूसरी किशोरी की उम्र भी 15 वर्ष है ये कोलकाता की रहने वाली है। सात वर्ष पहले इसके भी परिजन इसे केयर होम में छोड़ गए। ये दोनों अपनी माँ से मिलने के लिए भागीं, लेकिन इन्हें पता नहीं कि इन दोनों की माँ कहां रहती हैं। उदयान केयर होम के लोगों को सूचना दे दी है यहाँ आने पर दोनों को वैधानिक कार्रवाई के बाद सुपुर्द कर दिया जायेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो