scriptआज़ादी के बाद से आती जाती रही है सरकारें – योगी आदित्य नाथ | Governments have been coming since independence - Yogi Aditya Nath | Patrika News

आज़ादी के बाद से आती जाती रही है सरकारें – योगी आदित्य नाथ

locationमथुराPublished: Feb 14, 2021 03:04:45 pm

Submitted by:

arun rawat

– काशी विश्वनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सानिध्य में कितनी मजबूती के साथ विकास हो रहा है
– दिव्य और भव्य कुंभ कैसे हो सकता है प्रयागराज कुंभ को आपने देखा होगा
– सरकार है आजादी के बाद से आती और जाती रही हैं

मंच से संतों को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ - फ़ोटो - पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क 

मंच से संतों को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ – फ़ोटो – पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क 

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क


मथुरा. वृंदावन एक दिवसीय दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने वृंदावन के टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर में संतो को अपने हाथों से भोजन कराया। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बृज के विकास के लिए संकल्प बंद होकर विकास कराने का निर्णय लिया।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ वृंदावन के टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर पहुँचे। टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने दूरदराज से आए संतों को अपने हाथों से भोजन कराया। वही मंच से संतो को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए ब्रज क्षेत्र के विकास के लिए तीर्थ विकास परिषद का गठन किया। उन्होंने कहा कि आप सभी का सानिध्य इसी तरह से बना रहा तो ब्रज क्षेत्र को वैश्विक मंच पर पुनर स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी की संकल्पना को उन ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार आजादी के बाद से आती और जाती रही हैं। विकास भी कम और ज्यादा होते रहे होंगे। संतों की भावनाओं के प्रति भारत का समग्र विकास हो। बिना भेदभाव के शासन की योजनाओं का लाभ प्रत्येक नागरिक तक पहुंचे उन्होंने कहा कि साथ में भारत की आस्था का सम्मान भी हो।


उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है जिसका निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। इतना भव्य आयोजन जिसके लिए आपने संघर्ष किए थे हमारी पीढ़ियां लगी थी आज हम उस कार्य को भी अपनी आंखों से देख रहे हैं। अयोध्या विश्व के मानचित्र में सबसे अत्याधुनिक नगरी होती हुई दिखाई दे रही है। ब्रज का विकास जिस तरह से हो रहा है उसे देखते हुए मुझे खुशी हो रही है। वृंदावन जिस सम्मान का हकदार है। वृंदावन को विश्व पटल पर इसका सानिध्य निरंतर बना रहे इस विश्वास के साथ हम काम कर रहे हैं।

मंच से संबोधन में संतो को संबोधित करते हुए योगी आदित्य नाथ ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सानिध्य में कितनी मजबूती के साथ विकास हो रहा है। हर व्यक्ति गौरव की अनुभूति कर सकता है। दिव्य और भव्य कुंभ कैसे हो सकता है प्रयागराज कुंभ को आपने देखा होगा उसका एक उदाहरण था सुरक्षा,सुव्यवस्था और स्वच्छता को लेकर मानक जो थे।

By – Nirmal Rajpoot

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो