scriptVideo गुरु पूर्णिमा के मौके पर गोवर्धन में उमड़ा आस्था का सैलाब  | Guru Purnima? 2016 Video devotees reached Govardhan on last day of Mudiya fair | Patrika News
मथुरा

Video गुरु पूर्णिमा के मौके पर गोवर्धन में उमड़ा आस्था का सैलाब 

गुरु पूर्णिमा का अवसर और मुड़िया मेले के अंतिम दिन कान्हा की नगरी में आस्था का सैलाब उमड़ा। वीडियो में देखिए कान्हा की नगरी का भक्तिमय माहौल।

मथुराJul 19, 2016 / 04:57 pm

अमित शर्मा

 Guru Purnima? 2016

Mudiya fair Last day

मथुरा। गोवर्धन में पिछले पांच दिन से चल रहे मुडिया मेला और गुरु पूर्णिमा मेले का आज अंतिम दिन है। बृज मंडल के प्रमुख तीर्थस्थल गोवर्धन में विश्व प्रसिद्ध मुड़िया मेले के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रधालुओं ने गिर्राज महाराज की परिक्रमा लगा कर पुण्य फल प्राप्त किया। आषाढ़ शुक्ल एकादशी से लेकर पूर्णिमा तक गिर्राज महाराज की सात कोस की परिक्रमा लगाने का विशेष महत्व है।

देखें वीडियो


सनातन धर्म अनुयायियों ने निकाली शोभा यात्रा

वहीं मुड़िया मेले के अंतिम दिन सनातन आश्रम से सनातन धर्म के अनुयायियों द्वारा भगवान के रूप सनातन गोस्वामी जी महा प्रभु की शोभा यात्रा निकाली गई। बता दें कि कई दर्जन सनातन गोस्वामी के अनियायी अपने गुरु के लिए सर के बाल भी मुंडवाते हैं और पूरे नगर में नाचते-गाते कीर्तन करते हुए गोवर्धन की परिक्रमा करते हैं। मुड़िया मेले को देखने के लिए देश विदेश से लाखों श्रद्धलु आज के दिन गोवर्धन में मौजूद होते हैं। इस दिन पवित्र मानसी गंगा के जल से स्नान का विशेष महत्व है।
देखें वीडियो


संबंधित खबरें
गुरु पूर्णिमा को करें दान और देखें चमत्कार
गुरु पूर्णि विशेष :जब बनारस की नगरवधू ने स्वामी विवेकानंद को कराया सन्यासी होने का अहसास
गुरु पूर्णि विशेष : आस्था के सैलाब में लाखों लोगों ने लगाई डुबकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो