scriptश्रीकृष्ण जन्मस्थान: मंदिर की भूमि पर दावा करने वाले नारायणी सेना केस में अगली सुनवाई 26 अगस्त को | Hearing on stability of Narayani Sena case will be held on August 26 | Patrika News

श्रीकृष्ण जन्मस्थान: मंदिर की भूमि पर दावा करने वाले नारायणी सेना केस में अगली सुनवाई 26 अगस्त को

locationमथुराPublished: Aug 09, 2022 01:33:10 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

कोर्ट ने पिछली तारीख पर नारायणी सेना के अधिवक्ता सुरजीत सिंह को प्रतिवादीगण में से एक सुन्नी वक्फ बोर्ड के अधिवक्ता जीपी निगम को केस से संबंधित कागजात दो दिनों में सौंपने को कहा था लेकिन कागज सोमवार को कोर्ट में पेश हुए, जिसके चलते सुनवाई फिर टल गई।

hearing_on_stability_of_narayani_sena_case_will_be_held_on_august_26.jpg
मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद मामले में 13.37 एकड़ जमीन पर दावा करने वाले नारायणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव के केस में फिर सुनवाई नहीं हो सकी। जिसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 26 अगस्त की दी है। यानी कि कोर्ट 26 अगस्त को 7 रूल 11 सीपीसी (केस के स्थायित्व से संबंधित धारा) पर सुनवाई करेगा। दरअसल, कोर्ट ने पिछली तारीख पर नारायणी सेना के अधिवक्ता सुरजीत सिंह को प्रतिवादीगण में से एक सुन्नी वक्फ बोर्ड के अधिवक्ता जीपी निगम को केस से संबंधित कागजात दो दिनों में सौंपने को कहा था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। कागज सोमवार को कोर्ट में पेश हुए, जिसके चलते सुनवाई फिर टल गई।
तेज गति से सुनवाई को हाईकोर्ट में दायर की थी याचिका

बता दें कि नारायणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव ने पिछले दिनों ही हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने अपने केस की सही गति से सुनवाई न होने और तेज गति से सुनवाई करवाने की बात कही थी। जिसके बाद हाईकोर्ट ने चार महीने के अंदर केस के निस्तारण के आदेश कर दिए हैं। यही वजह है कि सिविल जज सीनियर डिवीजन द्वारा केस में जल्दी तारीख लगाकर सुनवाई की जा रही है। जिसके बाद अब कोर्ट ने सुनवाई के लिए 26 अगस्त की तारीख तय की है।
अधिवक्ता शैलेंद्र सिंह के केस पर 11 अगस्त को सुनवाई

उधर, इस पूरे मामले पर शाही ईदगाह के सचिव अधिवक्ता तनवीर अहमद का कहना है कि पक्षकार ने पहले खुद तेज गति से सुनवाई के लिए हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया, उसके बाद अब स्वयं सुनवाई से भाग रहे हैं। जबकि पक्षकार मनीष यादव का कहना है कि हमने अदालत को सुनवाई के लिए चार प्रार्थना पत्र दिये हैं। अदालत में पहले उन प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई होनी चाहिए। लखनऊ हाईकोर्ट के अधिवक्ता शैलेंद्र सिंह के केस पर भी सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी। इस मामले में 11 अगस्त को सुनवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो