scriptफिल्म शबनम मौसी की अभिनेत्री महामंडलेश्वर की उपाधि मिलने के बाद आई ठाकुर के दरबार, जानिए क्या कहा | Hemangi Sakhi Mahamandaleshwar in banke bihari mandir | Patrika News

फिल्म शबनम मौसी की अभिनेत्री महामंडलेश्वर की उपाधि मिलने के बाद आई ठाकुर के दरबार, जानिए क्या कहा

locationमथुराPublished: Feb 24, 2019 05:40:14 pm

फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा के साथ साल 2005 में शबनम मौसी में निभाया था दमदार किरदार, डाउन टाउन, दक्षिण की फिल्म थर्ड मैन और भोजपुरी फिल्म बाप रे बाप में भी काम कर चुकीं हैं।

Hemangi Sakhi Mahamandaleshwar

फिल्म शबनम मौसी की अभिनेत्री महामंडलेश्वर की उपाधि मिलने के बाद आई ठाकुर के दरबार, जानिए क्या कहा

मथुरा। हिमांगी सखी अब महामंडलेश्वर हैं उनका फिल्मी दुनिया से कोई नाता नहीं हैं। ब्रजवासियों का स्नेह-प्रेम और बिहारी जी का आशीर्वाद का ही यह परिणाम है कि आज उन्हें महामंडलेश्वर की उपाधि से सम्मानित किया गया है। ये कहना है पशुपति पीठ अखाड़े से महामंडलेवर की उपाधि मिलने के बाद हिमांगी सखी का। वे रविवार को वृंदावन पहुंचीं। यहां उन्होंने ठाकुर बांकेबिहारी, राधारमण और राधा बल्लभ मंदिर में दर्शन किए। पूजा-अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद लिया
18 वर्ष की आयु में रहकर किए शास्त्रों के अध्ययन
हिमांगी सखी ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि वृंदावन की इसी भूमि पर इस्कॉन मंदिर में 18 वर्ष की आयु में रहकर किए गए शास्त्रों का अध्ययन से ही यह सब संभव हुआ है कि वे आज महामंडलेश्वर बन गईं। इसके लिए वो जीवन में कभी बांके बिहारी का धन्यवाद अदा नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि वे किन्नर नहीं बल्कि श्याम की सखी हैं। क्योंकि सखी ही भगवान के चरणों के सबसे निकट है। मानव का जन्म अनमोल है। 84 लाख योनि के बाद ये जन्म मिलाता है। अपने लिए तो हर कोई जीता है क्यों ने हम दूसरों के लिए जीएं।
50 जगहों पर कर चुकी हैं भागवत कथा
गौरतलब है कि हाईप्रोफाइल परिवार में पली बढ़ीं हिमांगी सखी महामंडलेश्वर बनने से पहले आशुतोष राणा के साथ 2005 में रिलीज फिल्म शबनम मौसी के अलावा, डाउन टाउन, दक्षिण की फिल्म थर्ड मैन और भोजपुरी फिल्म बाप रे बाप में भी काम कर चुकीं हैं। वर्ष 1999 में अपनी छोटी बहन की शादी के बाद हिमांगी ने पूरा जीवन कृष्ण को समर्पित कर दिया। वो अब तक मॉरीशस, बैंकॉक, सिंगापुर, हांगकांग देशों समेत 50 जगहों पर भागवत कथा कर चुकीं है। किशोरावस्था में ही उनके मां बाप का देहांत हो चुका था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो