scriptवृंदावन में RSS की समन्वय बैठक शुक्रवार से, केशवधाम पर कड़ा पहरा | High Level Meeting Of Rashtriya Swayamsevak Sangha Rss in Vrindavan Mathura Hindi Samachar | Patrika News

वृंदावन में RSS की समन्वय बैठक शुक्रवार से, केशवधाम पर कड़ा पहरा

locationमथुराPublished: Aug 31, 2017 06:27:35 pm

RSS की समन्वय बैठक के मद्देनजर एडीजी आगरा जोन ने केशवधाम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

केशवधाम पर कड़ा पहरा

केशवधाम पर कड़ा पहरा

मथुरा। वृंदावन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय समन्वय बैठक एक सितंबर से शुरू हो रही है। तीन सितंबर तक चलने वाली इस बैठक में सुरक्षा और आर्थिक नीतियों पर चर्चा की जाएगी। आरएसएस की बैठक के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। गुरुवार को एडीजी आगरा जोन ने केशव धाम पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बैठक स्थल और आसपास के क्षेत्र को दो जोन और पांच सेक्टर में बांटा गया है।
अमित शाह , राजनाथ होंगे शामिल
तीन दिन तक चलने वाली इस बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 35 अनुसांगिक संगठनों के 180 पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह , राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल, राम माधव के अलावा विश्व हिन्दू परिषद के प्रवीण तोगड़िया समेत भाजपा के कई पदाधिकारी शामिल होंगे। बैठक में शामिल होने के लिए अमित शाह गुरुवार शाम को वृंदावन पहुंचेंगे, जबकि गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो सितंबर को आएंगे।
एडीजी और आईजी जोन ने लिया जायजा
आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय बैठक के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गुरुवार को एडीजी आगरा जोन अजय आनंद और आईजी अशोक मुथा जैन ने बैठक स्थल केशव धाम का निरीक्षण किया। जिसके बाद दोनों अधिकारियों ने एसएसपी मथुरा से सुरक्षा इंतजामों की जानकारी ली। साथ ही जिले के पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं।
बैठक स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
बैठक के बाद एसएसपी स्वप्निल ममगाई ने बताया कि बैठक स्थल पर यूपी पुलिस के साथ पीएसी, सीआरपीएफ व एनएसजी के कमांडो भी तैनात किए जाएंगे। बैठक स्थल को दो जोन और पांच सेक्टर में बांटा गया है। केशव धाम के अंदर डॉग स्क्वायड व बम्ब निरोधक दस्ता हर गतिविधि पर नजर रख रहा है। चार एडिशनल एसपी, आठ सीओ, दो कंपनी पीएसी, 200 आरक्षी और 50 ट्रैफिक के आरक्षी और सब इंस्पेक्टर तैनात रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो