scriptद्वारिकाधीश मंदिर में होली की रसियाओं की छिड़ी जंग | Holi Rasia start in dwarkadhish mandir | Patrika News

द्वारिकाधीश मंदिर में होली की रसियाओं की छिड़ी जंग

locationमथुराPublished: Feb 25, 2019 04:00:54 pm

द्वारिकाधीश मंदिर में परंपरागत होली की रसिया का गायन शुरू हुआ। मंदिर के पट खुलने से लेकर पट बंद होने तक भक्त भी होली की रसिया और गीतों की धुन पर जमकर थिरकते नजर आए

holi

Holi

मथुरा। मथुरा के राजा कहे जाने वाले ठाकुर द्वारिकाधीश का आंगन होली की रसिया और ढाप की तान से गूंज उठा। यहां भक्त जमकर थिरके।

होली का रसिया
द्वारकाधीश मंदिर में परंपरागत होली की रसिया का गायन शुरू हुआ। मंदिर के पट खुलने से लेकर पट बंद होने तक भक्त भी होली की रसिया और गीतों की धुन पर जमकर थिरकते नजर आए। हर कोई भगवान की भक्ति में सराबोर होकर झूमता नजर आया। भगवान द्वारकाधीश मंदिर में माघ पूर्णिमा के बाद से ही रसिया गायन शुरू हो गया है। मंदिर में होली के रंग जमकर बिखरने लगे हैं। मंदिर के द्वारकेश मंडल के पदाधिकारियों के द्वारा होली के गीत और रसिया गायन कर ठाकुर जी को अरे जा रहे हैं साथ ही थाप बजा रहे हैं। भगवान द्वारकाधीश महाराज के विग्रह के दर्शन कर श्रद्धालु होली और गीत का आनंद जमकर उठा रहे हैं और यहां जो भी भक्त आ रहा है वह भगवान की भक्ति और होली का आनंद ले रहा है।
रंग भरनी एकादशी तक चलेगा रसिया गायन
द्वारकाधीश मंदिर के मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि रसिया गायन रंग भरनी एकादशी तक नित्य प्रति दिन चलता है रहेगा। उन्होंने बताया कि होली खेलन आयो श्याम आज में रंग में बोरो री रसिया का गायन हुआ। लोगों ने इसका खूब आनंद उठाया और लोग भगवान के साथ होली खेल कर अपने आप को आनंदित महसूस कर रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो