scriptआकाशीय बिजली गिरने से मकान ढहा .एक की मौत | House collapsed due to lightning fall. One died | Patrika News

आकाशीय बिजली गिरने से मकान ढहा .एक की मौत

locationमथुराPublished: Jan 04, 2021 11:46:03 am

Submitted by:

arun rawat

– थाना महावन क्षेत्र में हुआ हादसा – आकाशीय बिजली गिरने से मकान गिरा – मकान के मलबे में दबे युवक और पशुओं की मौत – बीती रात हुआ बिजली गिरने से हादसा

आकाशीय बिजली गिरने से ढहा मकान - फ़ोटो - पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क 

आकाशीय बिजली गिरने से ढहा मकान – फ़ोटो – पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क 

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मथुरा. बीती रात थाना महावन क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश के चलते कस्बे में एक मकान धराशाई हो गया। जहां मकान के अंदर सो रहे एक व्यक्ति और 1 दर्जन से अधिक पशुओं की मलबे में दबकर मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुँची पुलिस ने मृतक युवक के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


बता दें कि रविवार की देर रात तक हुई बारिश के चलते थाना महावन कस्बे में आकाशीय बिजली गिरने से एक मकान ढह गया। मकान में सो रहे 40 वर्षीय वकील पुत्र चुन्नू हाजी निवासी महावन की मकान में दबने से दर्दनाक मौत हो गयी। घटना की सूचना से कस्बे में सनसनी फेल गयी। मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया और मकान की छत के मलबे के नीचे दबे युवक को कड़ी मशक्कत के बाद बहार निकाला। घायल युवक को उपचार के लिए अस्पातल भेजा जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सभासदनईम कुरैशी ने बताया कि रात करीब 11 बजे आकाशीय बिजली कड़की और बिजली मकान पर गिरी और मकान गिर गया। मकान में एक दर्शन पशु भी बँधे हुए थे। पशुओं की मकान के मलबे में दबने के कारण मौत हो गयी साथ ही वकील नाम का युवक भी पशुओं के पास सोया हुआ था। वकील के गंभीर चोटें आयी अस्पताल लेकर गए तो ईलाज के दौरन उसकी भी मौत हो गयी।

पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी इस मामले को लेकर जांच में जुटे हुए हैं। वहीं घटना की जानकारी लगते ही उपजिलाधिकारी महावन कृष्णानंद तिवारी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया है। वह अधिकारी ने कहा कि परिवार की पूरी तरह मदद की जाएगी।

By – Nirmal Rajpoot

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो