मोदी सरकार के खिलाफ ब्राह्मणों का बड़ा हमला, पांच सितम्बर को इस मकसद से जुटेंगे लाखों ब्राह्मण

मोदी सरकार के खिलाफ ब्राह्मणों का बड़ा हमला, पांच सितम्बर को इस मकसद से जुटेंगे लाखों ब्राह्मण

Abhishek Saxena | Publish: Sep, 04 2018 04:38:54 PM (IST) | Updated: Sep, 04 2018 04:51:27 PM (IST) Mathura, Uttar Pradesh, India

पांच सितम्बर को मथुरा में विप्र समाज के अधिकारों और एकता के लिए शंखनाद

मथुरा। देश में एक ओर सवर्ण और एससी एसटी एक्ट के खिलाफ विरोध की मुहिम छिड़ी है तो वहीं दूसरी ओर विप्र समाज ने भी अपने अधिकारों के लिए मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को छटीकरा मार्ग स्थित, शांति सेवा धाम के सामने राष्ट्रीय विप्र स्वाभिमान महासंघ के तत्वावधान में पांच सितम्बर को होने वाले विशाल विप्र महाकुंभ के विषय में गंभीर चिंतन किया गया। इस सम्बंध में पदाधिकारियों ने कहा कि महाकुम्भ की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। कार्ष्णि नागेन्द्र दत्त गोड़ ने कहा कि इस महाकुंभ में मथुरा जनपद एवं व्रजमंडल के एक लाख विप्रों के अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली के अलावा अन्य प्रान्तों से भी हजारों की सख्या में विप्रजन आएंगे।

ये खबर भी पढ़ सकते हैं: SC ST Act: लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर भाजपा को होगा बड़ा नुकसान!

 

ब्राह्मणों के अधिकार एवं संरक्षण के लिए मुहिम
विजय शर्मा ने कहा कि ब्राह्मणों के अधिकार सरंक्षण एवं विप्र एकता के शांति पूर्वक प्रदर्शन के साथ इस महाकुंभ के द्वारा सरकार ध्यान विप्र समाज की परेशानियों की प्रति कराया जाएगा। ब्राह्मणों की वर्तमान में हो रही घोर उपेक्षा को लेकर यह आयोजन पूर्णतया सफल होगा। बद्रीश महाराज ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के विरुद्ध या या उनको लाभ पहुंचाने के लिए नहीं बल्कि यह ब्राह्मणों के स्वाभिमान की रक्षा के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। हम सभी एकत्रित होकर राष्ट्रहित व समाज हित में देश की एकता व अखंडता के लिए समुचित निर्णय लेगें। पण्डित बिहारी लाल वशिष्ठ ने विप्र महाकुंभ को लेकर भ्रांतियां फ़ैलाने वाले एवं अंतर्गत दुष्प्रचार करने वालों से समस्त विप्रों के सावधान रहने की अपील की ।

ये खबर भी पढ़ सकते हैं: भारत बंद के लिए फिर हो जाइये तैयार, पहले दलितों ने किया था अब सवर्ण करेंगे भारत बंद

शांतिपूर्ण ढंग से शुरू किया प्रचार प्रसार
अशोक शास्त्री ने बताया कि मंगलवार को विप्रों में चेतना जाग्रति के लिए मथुरा वृन्दावन नगर निगम क्षेत्र में युवा नौजवान विप्र महाकुंभ की टी-शर्ट पहनकर शांतिपूर्ण ढंग से प्रचार-प्रसार करने में जुटे हैं। राष्ट्रीय विप्र स्वाभिमान महासंघ के समस्त कार्यकर्तागण सभी विप्र संगठनों एवं विप्र समाज के सभी लोगों को बुधवार को अधिकाधिक संख्या में दोपहर 12 बजे से सायं 5 बजे तक विप्र महाकुंभ में भाग लेंगे। विप्र महाकुंभ ने मथुरा में राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां बढ़ा दी हैं।

Ad Block is Banned