scriptमिराज-17 में शहीद हुए पंकज नौहवार कर रहे थे दूसरे विमानों की सुरक्षा, परिवार ने की ये मांग | IAF Jawan Shaheed in Mirage Fighter Plane Crash Family Demand | Patrika News

मिराज-17 में शहीद हुए पंकज नौहवार कर रहे थे दूसरे विमानों की सुरक्षा, परिवार ने की ये मांग

locationमथुराPublished: Feb 28, 2019 11:15:21 am

पत्नी और एक साल का बेटा पीछे छोड़ गए पंकज, तीन साल पहले हुई थी शादी, बड़गांव में हुए विमान क्रेश में पंकज नौहवार की शहादत

indian airforce

मिराज-17 में शहीद हुए पंकज नौहवार कर रहे थे दूसरे विमानों की सुरक्षा, परिवार ने की ये मांग

मथुरा। मिराज क्रेश की खबर मिलने के बाद परिजनों को सूचना दी गई कि पंकज नौहवार इस क्रेश में नहीं रहे तो परिवार में कोहराम मच गया। पंकज की मौत की खबर के बाद उनके परिवार का कहना है कि सरकार को अब आर पार की लड़ाई लड़नी चाहिए। ताकि अब और सैनिकों की शहादत नहीं हो। गुरुवार को पंकज का पार्थिव शरीर उनके घर आने की संभावनाएं हैं। परिवार को सांत्वना देने के लिए लोगों की भीड़ लगी है।
फोन से मिली सूचना
जम्मू कश्मीर के बडगांव में क्रेश हुए विमान की सूचना पंकज नौहवार के परिजनों को फोन से प्राप्त हुई। पंकज का परिवार मथुरा में बालाजी पुरम के सारंग बिहार में रहता है। पंकज नौहवार मूलरूप से मथुरा जनपद के जरैलिया गांव के रहने वाले हैं। एयर फोर्स की वन विंग बटालियन में पंकज तैनात थे। पंकज को शुरू से देश के लिए कुछ करने का जुनून था। साल 2012 में पंकज कुमार एयरफोर्स में भर्ती हुए थे। घर में पिता रिटायर्ड सूबेदार मेजर नोहवत सिंह, मां रेखा देवी, छोटा भाई अजय, पत्नी मेघा, और 1 साल का बेटा रूद्र है। पंकज की शादी तीन साल पहले हुई थी।
दूसरे विमानों की सुरक्षा के लिए निकले थे
बताया गया है कि पंकज नौहवार श्रीनगर में 154 हैड क्वार्टर एयरफोर्स स्टेशन श्रीनगर पर तैनात थे। कारपोरल (एयरमैन) पंकज कुमार सुबह विमान से दूसरे विमानों की सुरक्षा के लिए निकले थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो