गोवर्धन में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का खुलासा, एक गिरफ्तार

हो रहीं थी लगातार वारदातें, मचा हड़कंप

By: Santosh Pandey

Published: 18 Aug 2017, 08:15 AM IST

मथुरा। थाना गोवर्धन ईलाके के दौलतपुर गॉव के जंगलों में गस्त के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। इस गॉव में एक मिनी हथियार फैक्ट्री का पता चला और एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से कुछ नशीला पदार्थ भी मिला है।

ये है मामला

मथुरा के गोवर्धन में लूट, हत्या, डकैती और छिनैती की घटनाएं होती रहती है। अब तो असलहे की फैक्ट्री पकड़ी गई है। वैसे तो कई बार पुलिस ने ऐसी फैक्टरियों का फंडाफोड़ किया है। जब वारदातें हो रही हैं वैसे में असलहे की फैक्ट्री पकड़ा जाना कोई बड़ी संकेत है। दौलतपुर गॉव के जंगलों में मिनी हथियार फैक्टरी अवैध तरह से चलाई जा रही थी। दौरसेरस से करीब 2 किलो मीटर आगे पड़ता है दौलतपुर गांव। रात के समय पुलिस गस्त पर गोवर्धन ईलाके में निकली, पुलिस जब इस गॉव के जंगलों में गस्त कर रही थी तो एक युवक ताहिर पुत्र रसीद निवासी दोलतपुर पर पुलिस को कुछ शक हुआ पुलिस ने इस युवक को रोककर पूछा तो युवक भागने लगा और पुलिस ने उसे पकड़ लिया। युवक के पास से बरामद असलहे में कुछ बने हुए है और कुछ अब बनने वाले थे। 1 किलो 100 ग्राम नशीला पाउडर भी बरामद किया गया है।

जंगल में थी हथियार फैक्टरी

सीओ गोवर्धन आलोक दुबे ने बताया की एक आरोपी पकड़ा गया है ताहिर पुत्र रसीद हमारी पुलिस टीम गोवर्धन इलाके के दौलतपुर गॉव के जंगलों में गस्त कर रही थी तो पुलिस को एक युवक नजर आया जो की जंगल में अकेले था जब पुलिस को इस पर शक हुआ । पूछताछ की गयी तो इसने बताया की जंगल में हथियार बना रहा था और इसकी निशान देही पर पुलिस ने उस जगह की छानबीन की तो मिनी अवैध हथियार फैक्ट्री को पाया और संबंधित युवक को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

ये हुई बरामदगी

अद्धा तमंचा 315 बोर, 1100 ग्राम डायजापाम, एक अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री जिसमें तीन अद्धा तमंचे, तीन लोहे के वट, तीन नाल मय इंजेक्टर, लोहा काटने की आरी और पाँच ब्लेड, लोहे की चार रेती और एक सदासी, तीन छोटे और बड़े हथौड़े, एक बड़ी छैनी , चार छोटी छैनी, ड्रिल मशीन और आग जलाने का पंखा। आठ छोटे बड़े बिट, स्क्रू, अध्वनी नाल चार व् दो खोखा कारतूस 315 बोर, एक सुरमी, एक लोहे की बाक और तीन लोहे की चादर आदि सामान बरामद किया है।

Santosh Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned