script

दशहरे से शुरू हुई अंतर्जनपदीय बस सेवा, प्रवेश से पहले कराया जा रहा हेल्थ चेकअप

locationमथुराPublished: Jun 01, 2020 05:40:48 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

प्रदेश सरकार के द्वारा कुछ अहम फैसले लिए गए ताकि जो प्रदेश के जनपदों के लोग हैं उन्हें आने-जाने में कोई दिक्कत न हो।

दशहरे से शुरू हुई अंतर्जनपदीय बस सेवा, प्रवेश से पहले कराया जा रहा हेल्थ चेकअप

दशहरे से शुरू हुई अंतर्जनपदीय बस सेवा, प्रवेश से पहले कराया जा रहा हेल्थ चेकअप

मथुरा. लॉकडाउन का चौथा खत्म हो गया है और प्रदेश सरकार के द्वारा कुछ अहम फैसले लिए गए ताकि जो प्रदेश के जनपदों के लोग हैं उन्हें आने-जाने में कोई दिक्कत न हो। मथुरा में प्रदेश सरकार की मंशा को देखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन की दर्जनों बस लगाई गई हैं ताकि मथुरा से जाने वाले यात्री अपने गंतव्य तक सकुशल पहुंच सकें। किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी न हो इसके लिए सरकार भरपूर्ण प्रयास कर रही है।

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा लोगों की परेशानी को देखते हुए कई अहम फैसले लिए गए और उन फैसलों में एक फैसला यह भी लिया गया कि अंतर्जनपदीय बस सेवा शुरू की जाए। दशहरे के दिन से उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसें नए बस स्टैंड से अन्य जनपदों के लिए सवारियों को लेकर रवाना की गई।

बता दें कि सवारियों को बस में प्रवेश से पहले सोशल डिस्टेंसिंग का तो ख्याल रखा ही जा रहा है वहीं सैनिटाइजर से हाथ साफ कराए जा रहे हैं और सवारियों को बैठाने से पहले बसों को सैनिटाइज कराया गया। बच्चों से लेकर युवा तक युवा से लेकर बुजुर्ग तक सभी के सैनिटाइजर से हाथ साफ कराए गए। स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर भी भूतेश्वर बस स्टैंड पर लोगों का थर्मल स्कैनिंग मशीन से तापमान नाप रहे हैं और इसके बाद सैनिटाइजिंग की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। साथ में प्रक्रिया पूरी होने के बाद यात्रियों को बसों में प्रवेश दिया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के कार्यशाला प्रभारी संतोष अग्रवाल ने बताया कि 4 बसें भूतेश्वर बस स्टैंड पर लगाई गई हैं। 2 वर्षों पुराने बस स्टैंड पर लगाई गई हैं जो यात्री आते जाएंगे संख्या को देखते हुए बसें रवाना कर दी जाएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि 80 बसें विभाग की हैं। 40 बसें अनुबंधित हैं और उस 60 बस जेनर्म की हैं। अभी तक जो सेवा शुरू की गई है वह अंतर जनपदीय शुरू की गई है और जैसे यात्री आते जाएंगे उसी के आधार पर बसों को रवाना किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो