scriptदिल्ली में आंदोलन कर रहे किसान नेताओं की संपत्ति की हो जांच- भानु प्रताप सिंह | Investigation should be done on the property of farmer leaders agitati | Patrika News

दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसान नेताओं की संपत्ति की हो जांच- भानु प्रताप सिंह

locationमथुराPublished: Feb 15, 2021 06:26:42 pm

Submitted by:

arun rawat

– किसान यूनियन भानू ने साधा किसान नेताओ पर निशाना
– किसान नेता राकेश टिकैत पर लगाए आरोप
– आंदोलन कर रहे किसानों को बताया गुंडा

पत्रकारों से वार्ता करते भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह - फ़ोटो - पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क 

पत्रकारों से वार्ता करते भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह – फ़ोटो – पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क 

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क मथुरा. किसान बिल को लेकर आंदोलन कर रहे किसान नेताओं के सम्पति की जांच होनी चाहिए। जबकि ज्यादातर किसान नेता सिर्फ इसलिए आंदोलन कर रहे है क्योंकि उन्हें विपक्ष दलों द्वारा रुपया दिया जा रहा है। यह बात किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहीं।


बता दें कि हाल ही में किसान आंदोलन के चिल्ला बॉर्डर से लौटे किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कस्बे के माधव गार्डन में पत्रकारों से बात करते हुए आंदोलन कर रहे किसान नेताओं पर निशाना साधा। भानु प्रताप सिंह ने कहा कि हमें लगा कि हम देश के किसानों के लिए आंदोलन कर रहे है, लेकिन 26 जनवरी की घटना के बाद हमें शर्म महसूस हुआ कि हम देश के किसानों के लिए नहीं गुंडों के पक्ष में आंदोलन कर रहे थे। देश के स्वाभिमान लालकिले पर जिस तरह से खालिस्तानी झंडा फहराया गया। यह काम देश का किसान नहीं कर सकता सिर्फ गुंडे कर सकते है। वहीं उन्होंने वार्ता के दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि उनका काम तो सिर्फ पैसे लेकर आंदोलन करना था।

यह संगठन बाबा टिकैत के समय तक किसानों के हित मे काम करता था, लेकिन अब खुद के हित में काम करता है। मेरा सरकार से अनुरोध है कि देश के सभी बड़े किसान नेताओं की समाप्ति की जांच होनी चाहिए। जिससे दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। इन किसान नेताओं की पोल खुलने के बाद ही देश के भोले भाले किसानों को इनका असली चेहरा दिखेगा। जब सरकार लगातार वार्ता करने को तैयार थे तो इन किसान संगठनों को क्या जरूरत थी 26 जनवरी को उपद्रव मचाने की। किसान यूनियन भानु आज भी किसानों के साथ खड़ा है। आगे भी किसानों के साथ खड़ा रहेगा।


वहीं भानु प्रताप सिंह ने मथुरा प्रशासन को चेतावनी दी है कि बरसाना क्षेत्र में हुए ओलावृष्टि से किसानों के नुकसान की जल्द भरपाई करें अन्यथा किसान यूनियन भानु किसानों के साथ कलेक्ट पर धरना देगा। इस मौके पर किसान नेता ठाकुर राजेंद्र सिंह, संजय सिंह, मोहन श्याम ठाकुर, महेंद्र गुर्जर, नवल सिंह, राजेंद्र, ओमप्रकाश आदि मौजूद थे।

By – Nirmal Rajpoot

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो