scriptकल्पतरु ग्रुप के मालिक पर सैकड़ों करोड़ रुपए की ठगी का आरोप, निवेशक उतरे सड़कों पर | kalptaru Group owner Jai Kishan Singh Rana fraud case in mathura | Patrika News

कल्पतरु ग्रुप के मालिक पर सैकड़ों करोड़ रुपए की ठगी का आरोप, निवेशक उतरे सड़कों पर

locationमथुराPublished: Sep 23, 2017 01:07:57 pm

Submitted by:

suchita mishra

कल्पतरु ग्रुप के मालिक व चेयरमैन जय किशन सिंह राणा पर आरोप है कि रियल स्टेट के नाम पर उन्होंने लोगों से करोड़ों रुपए हड़प लिए।

Jai Kishan Singh Rana

Jai Kishan Singh Rana

मथुरा। शहर के कल्पतरु ग्रुप के चेयरमैन जय किशन सिंह राणा और उनकी कंपनी के नौ एजेंटों के खिलाफ हरियाणा के निवेशकों ने फरह थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। अब तक इस ग्रुप पर 20 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। जय किशन सिंह राणा पर हरियाणा में जमीन और फ्लैट देने के नाम पर लोगों से सैकड़ों करोड़ रुपए की ठगी का आरोप है। ठगी के खिलाफ आवाज उठाते हुए हरियाणा के निवेशक मथुरा पहुंचे और प्रदर्शन किया। उन्होंने मथुरा के डीएम को ज्ञापन सौंपकर इंसाफ की गुहार लगाई है।
ये है मामला
कल्पतरु ग्रुप के मालिक व चेयरमैन जय किशन राणा की मथुरा में कल्पतरु बिल्डटेक कार्पोरेशन लिमिटेड नामक कंपनी है। जिसकी विभिन्न शाखाएं उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान समेत देशभर में हैं। हरियाणा के पानीपत और हिसार में भी कंपनी की ब्रांच है। वहां के लोगों का कहना है कि अपनी कंपनी के माध्यम से जय किशन राणा ने रियल स्टेट के नाम पर करोड़ों रुपए लोगों से इकट्ठे किए हैं। 2009 में पानीपत में कल्पतरु ग्रुप की शाखा खोली गई थी, जो अब वहां बंद हो चुकी है। लोगों का कहना है कि उन्हें न तो फ्लैट और जमीन मुहैया कराई गई और न ही उनके पैसे वापस किए गए।
परेशान होकर एक व्यक्ति कर चुका आत्महत्या
इतने सालों से रुपए फंसे होने के कारण वहां लोग काफी परेशान हैं। 2014 में एक व्यक्ति आत्महत्या भी कर चुका है। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि उनसे आर डी और एफ डी के माध्यम से पैसे लिए गए थे और आश्वासन दिया गया था कि ये पैसा रियल स्टेट में लगाया जाएगा। फिर उन्हें एक प्लॉट और एक फ्लैट मिलेगा। लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिला और न ही पैसे वापस किए गए।
250 से 300 करोड़ की ठगी
लोगों का कहना है कि जयकिशन राणा ने अकेले पानीपत से 15 से 20 करोड़ की ठगी की है। अगर पूरे हरियाणा को शामिल किया जाए तो कम से कम 250 से 300 करोड़ रुपए इस कंपनी से हड़पे हैं। लोगों ने जिला प्रशासन से रुपए की वापसी कराए जाने के अलावा जयकिशन सिंह राणा और उनके गुर्गों की गिरफ्तारी की भी मांग की। निवेशकों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर 3 अक्टूबर तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे डीएम ऑफिस का घेराव करेंगे और अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरु करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो